Move to Jagran APP

दोहरी कमाई करने के चक्कर में पहले कार लूट का किया ड्रामा, फिर ओएलएक्स पर बेच दी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिला पुलिस की ओर से बीते दिनों बलाचौर के एक युवक को पुलिस रिकॉर्ड के अनुस

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 06:51 PM (IST)
दोहरी कमाई करने के चक्कर में पहले कार लूट का किया ड्रामा, फिर ओएलएक्स पर बेच दी
दोहरी कमाई करने के चक्कर में पहले कार लूट का किया ड्रामा, फिर ओएलएक्स पर बेच दी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिला पुलिस की ओर से बीते दिनों बलाचौर के एक युवक को पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार छीनी गई कार को ओएलएक्स के जरिए बेचे जाने के मामले में अहम खुलासा करते हुए कार के असली मालिक व उसके साथी के खिलाफ ही जांच शुरू कर दी है। जांच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस की तरफ से एक आरोपित जो खुद कार का मालिक था, उसे गिरफ्तार किया गया है। जबकि मामले के अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के संबंध में छापामारी की जा रही है।

loksabha election banner

पीड़ित ने थाना बलाचौर में आरोपितों के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

पुलिस की ओर से की गई शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपितों ने दोगुनी कमाई करने के लालच में पहले कार को छीने जाने की कहानी गढ़ कर मामला दर्ज करवाया और उसके बाद कार को ओएलएक्स के जरिए बलाचौर के एक युवक को बेच दिया था। यहां सीआइए स्टाफ पुलिस दफ्तर में इस पूरे मामले के संबंध में खुलासा करते हुए डीएसपी(इनवेस्टीगेशन) हर¨वदर ¨सह ने बताया कि बलाचौर के आलोक किरपाल को स्विफ्ट डिजायर कार फरजी शरनजीत बनके ओएलएक्स के जरिए बेच दी गई थी। जिसके बदले आरोपित द्वारा पीड़ित से 6.50 लाख रुपये हासिल कर लिए गए थे। मगर पीड़ित आलोक को बाद में पता चला कि जो कार उन्हें बेची गई है वह कार डब वाली से छीनी गई थी। जिस पर आलोक की तरफ से थाना बलाचौर में उन्हें कार बेचने वाले आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था।

डीएसपी ने बताया कि सीआइए स्टाफ पुलिस इंचार्ज सु¨रदर चांद की अगुआई में पुलिस पार्टी की तरफ से मामले के संबंध में जांच शुरू की तो बात सामने आई कि कार का असल मालिक शरनजीत ¨सह है जो ब¨ठडा का रहने वाला है। शरनजीत की तरफ से इस कार को डबवाली के पास छीने जाने के संबंध में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें कहा गया था कि उनकी कार को पिस्टल की नोक पर छीना गया है। कार में उनका मोबाइल फोन नंबर व करीब 40 हजार रुपये नकदी थी। डबवाली पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस की ओर से जांच शुरू करने पर हुए अहम खुलासे

शरनजीत से कार के साथ छीने गए मोबाइल नंबर व फोन का आइएमए नंबर जांचा गया। जांच में यह बात सामने आई कि जिस नंबर से ओएलएक्स के जरिए कार को बेचा गया था व मोबाइल नंबर शरनजीत द्वारा छीने गए करार दिए गए मोबाइल में इस्तेमाल किया गया था। जबकि इस दौरान यह बात भी सामने आई कि आरोपित की तरफ से जो फोन छीना गया बताया गया उसमें पहले व बाद में इस्तेमाल की गई सिम के जरिए सिमरनजीत के निजी मोबाइल नंबर के साथ संपर्क रहा है। इन हालातों के मद्देनजर पुलिस की तरफ से आरोपित शरनजीत ¨सह से पूछताछ की गई तो उसने न केवल कार को लूटे जाने के ड्रामे का खुलासा किया बल्कि यह भी बताया कि इसमें उसके एक अन्य साथी रिशि कांत निवासी बरनाला कलां ने भी साथ दिया है। पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि आरोपित सेनेटरी का सामान होलसेल पर स्पलाई करता था। जिसके चलते उसकी दोस्ती रिशि से हो गई व बाद में उन्होंने दोहरा फायदा लेने के चलते एक बार तो कार छीनने पर उसका इंशोरेंस लेने व दूसरा कार को ओएलएक्स के जरिए बेचने पर फायदा लेना था। इसी दोहरे फायदे के चक्कर में आरोपितों द्वारा यह कहानी गढ़ी गई।

दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापामारी

बता दें कि आरोपित शरनजीत के परिवार को पुष्तयनी जमीन में से राजस्थान के जिला गंगा नगर में कृषि योज्ञ करीब 10 एकड़ जमीन हिस्से में आती है व वह सेनेटरी के सामान को होल सेल में सप्लाई करता था। इंचार्ज सु¨रदर चांद ने बताया कि पुलिस की तरफ से आरोपित शरनजीत को गिरफ्तार करके उसे बलाचौर की अदालत में पेश करके 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। जबकि दूसरे आरोपित रिशि की तलाश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.