Move to Jagran APP

शिक्षा मिलने पर सभी को दें सम्मान : मूम

नवांशहर केसी कालेज में सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस वोटर दिवस गणतंत्र दिवस व शिक्षा दिवस के उपलक्ष्य में एक दिवसीय सेमिनार करवाया गया जिसमें केसी ग्रुप के कालेजों के विद्यार्थियों व स्टाफ ने अपने विचार रखे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 11:20 PM (IST)
शिक्षा मिलने पर सभी को दें सम्मान : मूम
शिक्षा मिलने पर सभी को दें सम्मान : मूम

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

केसी कालेज में सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस, वोटर दिवस, गणतंत्र दिवस व शिक्षा दिवस के उपलक्ष्य में एक दिवसीय सेमिनार करवाया गया, जिसमें केसी ग्रुप के कालेजों के विद्यार्थियों व स्टाफ ने अपने विचार रखे।

इस दौरान मतदान करने के लिए सभी को छात्र मुश्ताक ने शपथ दिलाई। इस अवस रपर केसी रजिस्ट्रार इंजीनियर आरके मूम ने बताया कि पुत्र अगर घर की छत है, तो लड़कियां भी घर की नींव हैं। अगर यह नींव मजबूत होगी, तभी उस पर छत टिकेगी। आज लड़कियों ने हर क्षेत्र में विजय हासिल की है। उन्होंने बताया कि हमें अच्छी शिक्षा मिलने पर सबको सम्मान देना चाहिए। हमें अपने देश व संविधान के प्रति वफादार रहना चाहिए।

इस अवसर पर मैनेजमेंट कालेज प्रिसिपल डा. शबनम ने बताया कि हमें खुद पढ़ कर औरों को भी पढने के लिए उत्साहित करना चाहिए। उन्होंने लड़कियों के सम्मान में यह चांद भी मेरा है, कविता का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि जितना चांद व आसमान लड़कों का है, उतना ही लड़कियों का भी है।

अध्यापिका रमनदीप कौर, छात्रा सुमन देवी व धारणा शमर ने बताया कि लड़कियों के बिना समाज की कल्पना करना मुश्किल है। जितने मौके समाज में लडकियों को आगे आने के लिए मिलेगें, उससे समाज शिक्षित होगा तथा तरक्की करेगा। उन्होंने बताया कि लड़कियों को जितना हो सके, उतना शिक्षित करना चाहिए। लड़कों की तरह लड़कियों की भी लोहड़ी धूमधाम से डालनी चाहिए। रमनदीप बस्सी ने कविता भी मंच पर पेश की।

इस अवसर पर मंच संचालन इंजीनियर अवतार सिंह ढिल्लों ने किया। इस अवसर पर केसी रजिस्ट्रार इंजीनियर आरके मूम, डा. शबनम, अरविद सिघी, साक्षी मक्कड़, हरप्रीत कौर, मेहा सेठ, जतिदर कौर, मनदीप कौर, जसविदर, जनार्दन कुमार, अमनदीप कौर, किरणदीप, दलवीर कौर, अंकुश निझावन, बलवंत राए, भूपिदर कौर, विपन कुमार आदि हाजिर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.