Move to Jagran APP

शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से राहगीर परेशान

ट्रैफिक समस्याओं को दूर करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों में सेमिनार तो लगा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:13 AM (IST)
शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से राहगीर परेशान
शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से राहगीर परेशान

मनीष कुमार, बंगा : पुलिस प्रशासन शहर में ट्रैफिक समस्याओं को दूर करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों में सेमिनार तो लगा रही हैं लेकिन बंगा की ट्रैफिक व्यवस्था पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। शहर में जगह-जगह जाम लगे रहते हैं। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की बजाय लोगों को परेशान करके उनके चालान काटने में व्यस्त रहते हैं।

loksabha election banner

बंगा की सड़कों का यह हाल है कि लोग अपनी गाड़ी सड़क पर ही खड़ी करके शॉपिंग करने के लिए चले जाते हैं, जिससे सड़क पर जाम लग जाता है। ऐसी गाड़ियों को उठाकर ले जाने के लिए नगर कौंसिल के पास कोई इंतजाम है। प्रशासन को इन वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

अगर गाड़ी किसी वीआईपी की या किसी राजनेता की होती है तो ट्रैफिक पुलिस उस गाड़ी से दूर भागती ही दिखाई देती है। वहीं, अगर गाड़ी आम आदमी की हो तो तुरंत उसका चालान कर दिया जाता है। स्थानीय लोगों ने कहा कि शहर में दिन में तो क्या रात में यही हाल रहता है। रात के समय ही फास्ट फूड की रेहड़ियां सड़क पर लगी होने के कारण लोगों को वहां से निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बंगा में ट्रैफिक कर्मचारियों की कमी होने की वजह से यह समस्या आती है।

ट्रैफिक इंचार्ज कुंदनलाल का कहना है कि जब भी हमें कोई गाड़ी सड़क पर खड़ी दिखाई देती है तो तुरंत उसका चालान काट दिया जाता है। रात के समय उनकी ड्यूटी खत्म हो जाती है। लोगों को भी चाहिए कि वह पुलिस प्रशासन का सहयोग करें जो लोग गाड़ियां सड़क पर ही पार्क करके चले जाते हैं, उनको भी यह सोचना समझना चाहिए कि उनकी वजह से सारा ट्रैफिक जाम होता है। ट्रैफिक समस्या सुलझाने में लोग भी आगे आएं। जब भी उनको ट्रैफिक जाम के बारे में पता चलता है तो वह तुरंत उस जगह पर जाकर ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर करते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.