जागरण संवाददाता, नवांशहर: सिविल सर्जन डा. इंद्रमोहन गुप्ता ने वीरवार को प्राइमरी स्वास्थ्य केंद्र मुजफ्फरपुर का दौरा कर आम लोगों को सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके पर सीनियर मेडिकल अफसर डा. गीतांजली सिंह सहित समूह स्टाफ ने सिविल सर्जन डा. इंद्रमोहन गुप्ता का स्वागत किया।

सिविल सर्जन डा. इंद्रमोहन गुप्ता ने सीनियर मेडिकल अफसर डा. गीतांजली सिंह को आम लोगों को बढि़या सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने, कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाने, दवाइयों की उपलब्धता को यकीनी बनाने और सफाई के प्रबंधों का खास तौर पर ध्यान रखने की हिदायत की। उन्होंने कहा कि कोई भी रोगी स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए। लोगों को समय पर बढि़या सेहत सेवाएं मुहैया करवाने को प्राथमिकता दी जाए, जिससे उनको किसी तरह की मुश्किल पेश न आए। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को सरकारी सेहत संस्थाओं में प्रसव करवाने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ बच्चों और गर्भवती महिलाओं के संपूर्ण टीकाकरण को यकीनी बनाया जाए।

सेहत विभाग लोगों को सरकारी सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है और इसलिए बड़े प्रयास किए जा रहे हैं। सिविल सर्जन ने लोगों को सरकार की मुफ्त सेहत सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील करते कहा कि सेहत विभाग की तरफ से उनको बढि़या सेहत सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

इस मौके पर सीनियर मेडिकल अफसर डा. गीतांजली सिंह, डा. गुरप्रीत सिंह, सीनियर असिस्टेंट रविद्र कुमार, फार्मेसी अफसर रविदर सिंह, अकाउँटेंट भूपिदर सिंह, शमशेर सिंह, विनोद मेहता समेत सेहत विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Edited By: Jagran