Move to Jagran APP

एक तो बारदाना नहीं, अब खराब मौसम ने डराए किसान

दाना मंडी काठगढ़ में इन दिनों संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:53 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 09:53 PM (IST)
एक तो बारदाना नहीं, अब खराब मौसम ने डराए किसान
एक तो बारदाना नहीं, अब खराब मौसम ने डराए किसान

संवाद सहयोगी, काठगढ़: दाना मंडी काठगढ़ में इन दिनों संकट के बादल मंडरा रहे हैं। गेहूं की बोरियों से भरी दाना मंडी में बारदाना न होने के कारण उसे बार-बार बिखेर व इकट्ठा कर रहे मजदूर मौसम की खराबी से भी सामना कर रहे हैं। दाना मंडी में अपना गेहूं लेकर आए किसान इधर-उधर बैठने की जगह कम होने के बावजूद गेहूं की बोरियों पर ही लेटे हैं। यहां पर चार दिन से आए किसान बख्शीश सिंह व महिदर सिंह सहित अन्य ने बताया कि पंजाब सरकार के मंडियों में प्रबंधों के सभी दावे फेल साबित हुए हैं। मंडियों में बारदाना नहीं है। सरकार को सीजन शुरू होने से पहले तैयारी करनी चाहिए थे। वहीं आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सुभाष आनंद प्रधान ने बताया कि हर रोज जिला प्रशासन के पास आढ़ती बारदान के बारे में बातचीत कर रहे हैं, पर अभी तक इस समस्या का कोई हल नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

लोगों के विरोध के बाद पुलिस ने बंद करवाया शराब का ठेका

जागरण संवाददाता,नवांशहर :गांव पुन्नु मजारा में कुछ दिन पहले खुले शराब के ठेके का लोगों ने विरोध किया गया था। इसके बाद भी ठेका खोल दिया गया। इस पर जब गांव के लोगों ने धरना लगाकर कहा कि वह किसी भी हालात में ठेके को खुलने नही देंगे। इसके बाद धरने पर बैठक लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। वीरवार को लोगों ने फिर इसका विरोध किया। मौके पर पहुंचे लोगों के आक्रोश को देख कर सिटी नवांशहर के एसएचओ बख्शीश सिंह ने लोगों को समझाते हुए ठेके को बंद करवाया। इस दौरान किरती किसान युनियन के नेता मौके पर पहुंच गए व सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस मौके पर हरमेश ढेसी ने कहा कि गांव के बीचो बीच आबादी में ठेके को नही खोलना चाहिए। इससे गलत असर पड़ेगा। रात के समय गांव की लड़कियां अपने कामों से गांव को इसी रास्ते से लौटती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.