Move to Jagran APP

विधवा महिलाओं को मिले सरकारी बसों में आधे किराये पर सफर करने की छूट

प्रदेश सरकार की ओर से 18 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा। जिससे महिलाओं को बहुत उम्मीदें हैं, जिसमें महिला वर्करों ने भी उम्मीदें लगा रखी हैं, क्योंकि यह बजट लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पेश होने जा रहा है महिलाएं कहती है कि सरकार को ऐसा बजट पेश करना चाहिए, जिससे महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका मिले। इसके साथ महंगाई को कम करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 11:53 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:53 PM (IST)
विधवा महिलाओं को मिले सरकारी बसों में आधे किराये पर सफर करने की छूट
विधवा महिलाओं को मिले सरकारी बसों में आधे किराये पर सफर करने की छूट

वासदेव परदेसी, नवांशहर

loksabha election banner

प्रदेश सरकार की ओर से 18 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा। जिससे महिलाओं को बहुत उम्मीदें हैं, जिसमें महिला वर्करों ने भी उम्मीदें लगा रखी हैं, क्योंकि यह बजट लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पेश होने जा रहा है महिलाएं कहती है कि सरकार को ऐसा बजट पेश करना चाहिए, जिससे महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका मिले। इसके साथ महंगाई को कम करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है। महिलाओं को पुरुषों की बराबरी पर लाने के लिए सरकार को और कदम उठाने की जरूरत है। महिलाओं की मांग है कि विधवा महिलाओं को सरकारी बसों में आधे किराये पर सफर करने की सुविधा मिलनी चाहिए।

वृद्धावस्था पेंशन की राशि 2500 रुपये की जानी चाहिए:आशा रानी

आशा रानी ने कहा कि पंजाब सरकार के विभाग सामाजिक सुरक्षा स्त्री और बाल विकास विभाग की ओर से विधवाओं और वृद्धावस्था पेंशन की राशि 2500 रुपये की जानी चाहिए। चुनाव से पहले कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने यह वादा किया था, लेकिन अभी तक 750 रुपये दी जाती है, वह भी कई-कई महीने नहीं आती। इसे हर महीने की पांच तारीख तक जरूर पहुंचाने का प्रयास किया जाए।

विधवा महिलाओं के बच्चों को भी सुविधा:चरणजीत कौर

चरणजीत कौर ने कहा कि सरकार ने 60 साल की उम्र से ऊपर वाली महिलाओं को सरकारी बसों में आधे किराए में सफल करने की सुविधा दी है। यह सुविधा विधवा महिलाओं को भी मिलनी चाहिए तथा इसके साथ विधवाओं के बच्चे जो आश्रित पेंशन धारक हैं, उनको भी यह सुविधा मिलने तक की आयु तक मिलनी चाहिए।

आंगनबाड़ी वर्कर्स का मान भत्ता बढ़ाया जाए: हरजीत कौर

हरजीत कौर पंजोला ने कहा कि प्रदेश सरकार को चाहिए कि जो उन्होंने आंगनबाड़ी वर्कर्स तथा हेल्पर के साथ वादा किया कि उनके मान भत्ते में वर्कर को एक हजार तथा हेल्पर को 500 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी, जो भी तक नहीं दी गई, उसके लिए बजट में जरूर कार्रवाई कर आंगनबाड़ी वर्कर्स तथा हेल्पर को लाभ दिया जाए।

महिला वर्करों को मिले एक लाख की ग्रेच्युटी

राज¨वदर कौर काहलों ने कहा कि महिला वर्करों को एक लाख तथा 50 हजार हेल्पर को ग्रेच्युटी देने के लिए इस बार सरकार अपने बजट में राशि जरूर रखे तथा महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ठोस कदम उठाने चाहिए। बजट में आंगनबाड़ी हेल्पर तथा वर्कर को पेंशन स्कीम में भी लाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.