Move to Jagran APP

पूर्व MLA की दबंगई, परिजनों के साथ मिलकर विधायक को पीटा व स्टाफ को बनाया बंधक

नवांशहर से कांग्रेस के विधायक अंगद सिंह सैनी ने कांग्रेस के ही पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिंपा ने अपने भाइयों के साथ मिलकर मारपीट करने का अारोप लगाया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 10:54 AM (IST)
पूर्व MLA की दबंगई, परिजनों के साथ मिलकर विधायक को पीटा व स्टाफ को बनाया बंधक
पूर्व MLA की दबंगई, परिजनों के साथ मिलकर विधायक को पीटा व स्टाफ को बनाया बंधक

जेएनएन, अमृतसर। रोहतक को-ऑपरेटिव सोसायटी के चुनाव में मतदान करने पहुंचे नवांशहर से कांग्रेस के विधायक अंगद सिंह सैनी के साथ कांग्रेस के ही पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिंपा ने अपने भाइयों के साथ मिलकर मारपीट की। अंगद ने आरोप लगाया कि डिंपा, उनके भाई हरमनबीर सिंह गिल (पासपोर्ट अफसर) और हरशिंदर सिंह राजन पर मारपीट का आरोप लगाया। दूसरी आेर, डिंपा ने  आरोप को गलत बताया है।

loksabha election banner

विधायक अंगद सैनी ने आरोप लगाया कि तीनों भाइयों ने अपने साथियों सहित हॉल गेट के बाहर मतदान केंद्र पर कब्जा कर रखा था। जब उन्होंने मतदान के लिए बूथ के अंदर जाने का प्रयास किया, तो हरमनबीर सिंह गिल ने उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। विरोध करने पहुंची उनकी मां गुरइकबाल कौर, बहनों गुरशरण कौर और नवदीप कौर के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया।

कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के हाथ, चेहरे और गर्दन पर लगी चोट, परिजनों संग किया प्रदर्शन

शिकायत के 2 घंटे बाद भी सहायक रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसायटीज अमृतसर-1 भी  मौके पर पहुंची, लेकिन डिंपा ब्रदर्स ने उन्हें चुनावी स्टाफ से नहीं मिलने दिया और स्टाफ को बंधक बनाए रखा। पुलिस मूक दर्शक बन कर खड़ी रही। डिंपा ब्रदर्स ने वोटर्स को अपनी मर्जी से न वोट डालने दिया न उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने दिया। रजिस्ट्रार ने इसकी रिपोर्ट सरकार को देर रात भेज दी।

घटना के बाद परिवार और समर्थकों के साथ धरना देता विधायक अंगद सिंह सैनी।

विधायक की मांग को छत से धक्का देने की धमकी

सैनी ने आरोप लगाया कि हरमनबीर सिंह गिल ने उनकी मां को वहां से जाने की धमकी दी। जब मां ने मतदान किए बगैर वहां से जाने को इन्कार किया तो हरमनबीर ने मां को छत से नीचे धक्का देने की धमकी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि सारा घटनाक्रम पुलिस व प्रशासन की मिलीभगत से चलता रहा।

विधायक ने बताया कि मतदान केंद्र में कोई आरओ (रिटर्निंग अफसर) भी नहीं था। जब उन्होंने अपने दस्तावेज दिखाकर मतदान करने की बात कही, तो उन्हें दोबारा दस्तावेज (पहचान पत्र इत्यादि) की जांच कराने को कहा गया, जबकि उनके दस्तावेज पहले से ही जांचे जा चुके थे। विरोध करने पर तीनों भाई मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई।

कैप्टन को दी जानकारी

विधायक ने बताया कि घटना के बारे में उन्होंने अपने फोन से सीएम अमरिंदर सिंह तक जानकारी भी पहुंचा दी है। उधर, घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव मतदान केंद्र में पहुंच गए। लगभग तीन घंटे तक वह मतदान केंद्र में डिंपा ब्रदर्स के साथ बातचीत करते रहे। नवांशहर के विधायक अपने परिवार और समर्थकों के साथ मतदान केंद्र के नीचे सड़क पर धरना लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

चुनाव स्थगित, शिकायत मिलने पर करेंगे कार्रवाई : सीपी

पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त घटना के बाद चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। विधायक अंगद सैनी के साथ अगर हिंसा हुई है और उनसे कोई लिखित शिकायत मिलती है तो वह कार्रवाई करेंगे।

मैं और मेरे परिवार का कोई सदस्य नहीं था मतदान केंद्र में: डिंपा

पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिंपा ने नवांशहर के विधायक अंगद सैनी के आरोपों को सिरे से नकारा है। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र में मैं और मेरे परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। सारे चुनाव की बकायदा वीडियोग्राफी हुई है। पुलिस भी जांच कर रही है। विधायक अंगद के ताया चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ चुके हैं और चरणजीत सिंह से उनका अच्छा याराना है। परिवार की रंजिश को लेकर वह उन पर उक्त आरोप लगा रहे हैं। डिंपा ने कहा कि विधायक अंगद सैनी को चाहिए कि परिवार की लड़ाई को गली मोहल्ले में न लेकर आएं।

डिंपा का वीडियो वायरल

पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिंपा घटनास्थल पर होने से इन्कार कर रहे हैं, लेकिन देर रात वायरल हुई वीडियो में वह मौके पर मौजूद दिख रहे हैं। वह पुलिस और ट्रांसपोर्टर के बीच हो रही बहस की अपने मोबाइल से वीडियो बना रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.