Move to Jagran APP

इस आस में पत्नी को आइलेट्स करा भेजा विदेश, अब ऐसे ठगा रह गया पति

पति ने पत्नी को विदेश भेजने के लिए उसे आइलेट्स करवाया और फिर लाखों रूपये खर्च कर विदेश भेज दिया लेकिन अब पत्नी किसी और से शादी रचाने के चक्कर में है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 01:51 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 01:53 PM (IST)
इस आस में पत्नी को आइलेट्स करा भेजा विदेश, अब ऐसे ठगा रह गया पति
इस आस में पत्नी को आइलेट्स करा भेजा विदेश, अब ऐसे ठगा रह गया पति

जेएनएन, नवांशहर। दो बहनों की शादी एक ही घर में हुई। शादी के बाद दोनों बहनों ने विदेश जाने की इच्छा जताई तो ससुराल परिवार ने उन्हें आइलेट्स करवाया। इसके बाद दोनों विदेश पहुंच गई। ससुराल वालों ने उनके विदेश जाने का पूरा खर्च उठाया, लेकिन अब इनमें से एक बहन अपने पति को वहां ले जाने के लिए तैयार नहीं। आरोप है कि वह वहां दूसरी शादी की तैयारी में है। अब पति खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। घटना थाना मुकंदपुर के अंतर्गत गांव झिंगड़ा की है। 

loksabha election banner

दलजीत सिंह ने बताया कि उसकी व उसके छोटे भाई की शादी एक ही घर में बिलगा की अमृतपाल कौर और परमिंदर कौर से हुई थी। छोटे भाई जोगिंदर सिंह की शादी 2011 में और उसकी शादी 2012 में हुई थी। बाद दोनों की कोर्ट मैरिज भी हुई। शादी के बाद दोनों बहनों ने दलजीत व उसके परिजनों से कहा कि वह आइलेट्स कर आस्ट्रेलिया जाना चाहती हैं। वहां की नागरिकता हासिल कर वह अपने पति को भी वहां बुला लेंगी।

परिजनों ने दोंनो को आइलेट्स करवाया। सारा खर्चा दलजीत सिंह व उसके पिता ने किया। इसके बाद दोनों ऑस्ट्रेलिया चली गई। परमिंदर कौर ने दलजीत सिंह के भाई जोगिंदर सिंह को आस्ट्रेलिया बुला लिया, लेकिन दलजीत सिंह की पत्नी अमृतपाल कौर ने उसे आस्ट्रेलिया नहीं बुलाया।

दलजीत सिंह कश्मीर सिंह ने बताया कि दोनों को आस्ट्रेलिया भेजने पर उनके परिवार का 40 लाख का खर्च आया है। उन्होंने इसके लिए एक खेत बेच दिया। बैंक से लोन भी लिया। जब भी परिजन अमृतपाल कौर से दलजीत को ऑस्ट्रेलिया बुलाने की बात करते तो वह टालमटोल करती थी।

इसी बीच, वह तलाक के लिए कागज तैयार करके भारत आई। दलजीत सिंह को पता चला कि उसकी पत्नी दूसरी शादी की तैयारी कर रही है। उसके पिता कश्मीर सिंह ने एसएसपी को शिकायत दी। पुलिस ने अमृतपाल कौर उसके पिता भाग सिंह, माता दर्शन कौर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। अभी तक पुलिस ने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.