Move to Jagran APP

पति विदेश गया तो नवविवाहिता को ससुर व ननदोई करने लगे Blackmail, पंचायत को दिखाई Personal video व फोटो

शादी के बाद पति विदेश चला गया। इधर नवविवाहिता परिवार ससुरालियों के साथ रहने लगी लेकिन कुछ दिन बाद ही ससुर उस पर गलत निगाह रखने लगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 08:57 PM (IST)
पति विदेश गया तो नवविवाहिता को ससुर व ननदोई करने लगे Blackmail, पंचायत को दिखाई Personal video व फोटो
पति विदेश गया तो नवविवाहिता को ससुर व ननदोई करने लगे Blackmail, पंचायत को दिखाई Personal video व फोटो

जेएनएन, नवांशहर। शादी के बाद पति विदेश चला गया। इधर, नवविवाहिता परिवार ससुरालियों के साथ रहने लगी, लेकिन कुछ दिन बाद ही ससुर उस पर गलत निगाह रखने लगा। वह अक्सर उससे छेड़छाड़ का प्रयास करता।  नवविवाहिता ने जब ननदोई को यह बात बताई तो वह भी उसे ब्लैकमेल करने लगा। यही नहीं मामला पंचायत में पहुंचा तो उन्होंने उसकी Personal video व फोटो भी पंचायत में लोगों को दिखा दी। विवाहिता ने ये फोटो व Video अपने पति को भेजी थी। विवाहिता की शिकायत पर थाना बंगा सदर पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ IT Act व यौन उत्पीडऩ एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मामला होशियारपुर के गांव चौहाल का है।

loksabha election banner

युवती ने बताया कि उसकी शादी दिसंबर 2018 में होशियारपुर के चौहाल में हुई थी। शादी के बीस दिन बाद उसका पति दोहा कतर चला गया। इसके बाद ससुराल वाले पहले उस पर दहेज के लिए दबाव डालते रहे। फिर पति को उसके भाई के जरिए ऑस्ट्रेलिया बुलवाने के लिए दबाव बनाने लगे।

नवविवाहिता ने बताया कि पति के जाने के बाद से ही ससुर उस पर बुरी नजर रखने लगा था। अक्सर तानों के साथ गलत भाषा का इस्तेमाल करता था। जब वह विरोध करती थी तो ससुर घर न बसने देने की धमकी देकर उससे सेटिंग करने की बात कहने लगा। इसकी जानकारी जब ननदोई को दी तो उसने साथ देने की बात कहकर उसका फायदा उठाने की कोशिश की।

ननद समझकर ननदोई को गलती से भेजी निजी तस्वीर

युवती ने बताया कि ननदोई उसका साथ देने का झांसा देता रहा। ननदोई ने ननद के नाम से ID बनाकर उससे बातें करनी शुरू कर दीं। ननद बनकर उसने विवाह की कुछ फोटो भेजने के कहा। इस दौरान गलती से एक निजी फोटो भी चली गई। ननद समझकर उसने ज्यादा चिंता नहीं की, लेकिन ननदोई ने फोन करके अपनी असलियत बता दी। इसके बाद वह उसकी और निजी फोटो व Video भेजने का दबाव डालने लगा। उसने इन्कार किया तो ननदोई ने उक्त फोटो ससुर को भेज दी।

ससुर अपने फोन से पति के साथ करवाता था बात

विवाहिता ने पुलिस को बताया है कि पति के साथ अक्सर फोन पर बात, Video Call व मैसेज होते रहते थे। ससुर हमेशा उसे अपने फोन से ही बात करने के लिए कहता था। ससुर ने उसकी बातों को सुनने के लिए फोन में रिकार्डिंग भी लगाई हुई थी।

बात न मानने पर छोड़ा मायके

विवाहिता ने बताया कि जब ससुर के इरादे पूरे नहीं हुए तो शादी के चार महीने बाद ससुर ने उसे मायके छोड़ दिया। इसके बाद ससुर ने उसका Mobile Number बंद करवा दिया। पति ने भी बात करनी बंद कर दी। वह ससुराल गई तो वहां ताला लगा था। उसके पिता ने ससुर से संपर्क किया तो उसने धमकी दी कि वह उनकी बेटी की अश्लील फोटो व Video Viral कर देगा। मामला पंचायत में पहुंच गया। इस पर ससुर ने उक्त Video व फोटो पंचायत को दिखा दी।

पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि पति के जाने के बाद विवाहिता का ससुर व ननदोई उस पर बुरी नजर रखते थे। ससुर अक्सर उससे अभद्र शब्दावली का इस्तेमाल करता था। वह अक्सर उसका हाथ पकड़ लेता था और कहता कि सास को कुछ न बताए। पुलिस ने विवाहिता के बयान के आधार पर पति, ससुर व ननदोई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.