Move to Jagran APP

हर पार्टी के समर्थक बना रहे अपनी सरकार

लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में 19 मई को हुए मतदान के बाद अब फैसले की घड़ी भी आ गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 05:50 PM (IST)
हर पार्टी के समर्थक बना रहे अपनी सरकार
हर पार्टी के समर्थक बना रहे अपनी सरकार

नरेश कुमार हैप्पी, बलाचौर : लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में 19 मई को हुए मतदान के बाद अब फैसले की घड़ी भी आ गई है। मतगणना 23 मई को होनी है और इसके लिए हर पार्टी प्रदेश में अपनी-अपनी जीत पक्की मान रही है। एक्जिट पोल के अनुसार केंद्र में भाजपा और उनकी सहयोगी पार्टियां दोबारा सरकार बनाने जा रही है। उधर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह सभी 13 सीटों पर और अकाली-भाजपा भी सभी 13 सीटों पर अपनी जीत पक्की मान रहे हैं। हलका बलाचौर में पार्टियों के समर्थक भी अपनी-अपनी सरकारें बना रहे हैं। उनकी अलग-अलग राय है। बलाचौर में भी लोगों ने भारी उत्साह के साथ बूथों पर जाकर मतदान किया है। अब देखना होगा कि लोगों ने किस पार्टी को अपना फतवा दिया है।

loksabha election banner

कांग्रेस ने झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं दिया : नरेश कुमार

शहर में रहने वाले नरेश कुमार ने कहा कि आजादी के बाद लगभग 55 साल कांग्रेस ने देश की बागडोर संभाली है, लेकिन उसने लगों को झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं दिया। इसी कारण इस बार दोबारा केंद्र में नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

केंद्र में इस बार बनेगी कांग्रेस की सरकार : रिक्की बजाज

रिक्की बजाज का कहना है कि इस बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, क्योंकि पिछले पांच साल में भाजपा की सरकार पूरी तरह से फेल रही है और प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने अढ़ाई साल के कार्यकाल में बढि़या काम किया है। कांग्रेस प्रदेश की सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

दिल्ली में बनेगी इस बार तीसरे फ्रंट की सरकार : रणजीत

रणजीत सज्जन ने कहा कि आजादी से लेकर अब तक कांग्रेस ने 55 और भाजपा ने लगभग 10 साल देश पर राज किया है, लेकिन दोनों दलों ने केवल लोगों को गुमराह कर देश का कोई भला नहीं किया। दोनों दलों के नेता अपने घर भरने में लगे रहे, इसलिए इस बार दिल्ली में तीसरे फ्रंट की सरकार बनेगी। लोग बदलाव चाहते हैं।

एक्जिट पोल से साफ, मोदी सरकार ही जीतेगी : राजू आनंद

राजू आनंद ने कहा कि एक्जिट पोल से साफ हो गया है कि इस बार भी नरेंद्र मोदी की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है, क्योंकि केंद्र में मोदी की सरकार ने न केवल देश के लिए बढि़या काम किया है, परन्तु पूरी दुनिया में भारत का नाम पहली लाइन में ला दिया है। इसलिए लोगों ने भारी बहुमत से मोदी को प्रधानमंत्री चुनना है।

कांग्रेस के राज में प्रदेश में खुद को ठगा महसूस कर रहे लोग : राजपाल

राजपाल चौहान ने कहा कि केवल पिछले पांच सालों के बेहतरीन कार्यो की वजह से केंद्र में दोबारा नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस ने लोगों को गुमराह करके पंजाब में अपनी सरकार बनाई है। अब लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। लोग विकास कार्यों को याद करके इस बार पंजाब की सभी 13 सीटों पर अकाली-भाजपा के म्मीदवारों को जिताकर दोबारा केंद्र में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.