Move to Jagran APP

डिप्टी कमिश्नर ने दोआबा कॉलेज में मतगणना केन्द्रों का किया निरीक्षण

जिला चुनाव अफसर कम डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी द्वारा लोकसभा हल्का श्री आनंदपुर साहिब में शामिल बंगा नवांशहर बलाचौर और होशियारपुर जिले के गढ़शंकर विधानसभा हलके के मतदान के बाद 23 मई को होने वाली मतगणना के मद्देनजर दोआबा कालेज छोंकरा में अधिकारियों सहित प्रबंधों का निरीक्षण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 11:22 PM (IST)
डिप्टी कमिश्नर ने दोआबा कॉलेज में मतगणना केन्द्रों का किया निरीक्षण
डिप्टी कमिश्नर ने दोआबा कॉलेज में मतगणना केन्द्रों का किया निरीक्षण

जेएनएन, नवांशहर : जिला चुनाव अफसर कम डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी द्वारा लोकसभा हल्का श्री आनंदपुर साहिब में शामिल बंगा, नवांशहर, बलाचौर और होशियारपुर जिले के गढ़शंकर विधानसभा हलके के मतदान के बाद 23 मई को होने वाली मतगणना के मद्देनजर दोआबा कॉलेज छोंकरा में अधिकारियों सहित प्रबंधों का निरीक्षण किया गया। बंगा, नवांशहर और बलाचौर हलकों की मतगणना के प्रबंध कॉलेज के एक ब्लाक में किए गए हैं, जबकि गढ़शंकर हल्के की मतगणना के प्रबंध साथ लगते दूसरे ब्लाक में किए गए हैं। मतगणना स्थल सीसीटीवी और अर्धसैनिक बलों की निगरानी में रहेंगी। जिला चुनाव अफसर अनुसार मतगणना के लिए लगाए जाने वाले मतगणना स्टाफ और माइक्रो ऑब्जर्वरों की आवश्यक ट्रेनिग 16 और 22 मई को होगी ताकि मतगणना कार्य अच्छे ढंग से चलाया जा सके। मतगणना के दौरान प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर, एक मतगणना असिस्टेंट और एक मतगणना माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात रहेगा। इस दौरान प्रत्येक हल्के का एआरओ कम एसडीएम अपने हल्के की मतगणना के प्रबंधों को यकीनी बनाने के साथ साथ अपनी निगरानी में करवाने के लिए भी जिम्मेदार होगा। उन्होंने इस मौके निर्माण विभाग को मतगणना केन्द्रों पर लोहे की जाली, बिजली और पंखों आदि के उचित प्रबंध करने के लिए भी कहा। जिला चुनाव अफसर अनुसार मतगणना प्रक्रिया की स्ट्रोंग रूम में इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन मतदान और मतगणना केन्द्रों तक पहुंचाने तक और उसके बाद मतगणना करने आदि की पूरी वीडियोग्राफी के प्रबंध किए गए हैं। इस मौके पर एडीसी (डी) सर्बजीत सिंह वालिया, कार्यकारी इंजीनियर लोक निर्माण विभाग जसवीर सिंह जस्सी, कालेज के डायरेक्टर राजेश्वर सिंह, चुनाव कानूगो विवेक मौइला और एसडीओ लोक निर्माण विभाग रजिद्र सिंह मौजूद रहे।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.