Move to Jagran APP

माइ¨नग के खिलाफ कार्रवाई की मांग, किया रोष प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बलाचौर : खनन माफिया की ओर से की जा रही अवैध माइ¨नग के खिलाफ लगातार दो महीने से संघर्ष क

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 11:20 PM (IST)
माइ¨नग के खिलाफ कार्रवाई की मांग, किया रोष प्रदर्शन
माइ¨नग के खिलाफ कार्रवाई की मांग, किया रोष प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बलाचौर : खनन माफिया की ओर से की जा रही अवैध माइ¨नग के खिलाफ लगातार दो महीने से संघर्ष कर रहे बलाचौर शहर में सीपीआइ रोष मार्च किया। सीपीआइ ने साथियों पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की मांग की।

loksabha election banner

डीएसपी बलाचौर के दफ्तर के आगे की रैली को संबोधित करते हुए कामरेड रघुनाथ ¨सह सेक्रेटरी मेंबर सीपीआइ (एम) ने कहा कि माइ¨नग के खिलाफ संघर्ष कर रहे डीवाइएफआइ के राज्य प्रधान परमजीत ¨सह रौड़ी तथा अच्छर ¨सह पोरवाल खेत मजदूर नेता पर खनन माफिया की ओर से किया गया जानलेवा हमला बहुत ही ¨नदनीय है तथा पुलिस तथा प्रशासन द्वारा योग्य कार्रवाई न की गई तो सीपीआइएम विभिन्न पार्टियों, ट्रेड यूनियन तथा इलाके के लोगों को लेकर राज्य स्तर पर संघर्ष करेगी।

उन्होंने कहा कि माइ¨नग माफिया रेत माफिया तथा गुंडागर्दी से तंग आकर पंजाब के लोगों ने अकाली-भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर किया था, लेकिन आज कांग्रेस सरकार माइ¨नग तथा रेत-बजरी, नशा तस्करी को रोकने में नाकामयाब रही है।

परमजीत रौड़ी ने इलाके में इन्हें रोकने की कोशिश की तो उस पर जानलेवा हमला हुआ। उन्होंने प्रशासन तथा पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस गुंडागर्दी को न रोका गया तो इसके नतीजे भयंकर होंगे। सीपीआइ के सेक्रेटरी बलराम ¨सह ने कहा कि प्रकाश ¨सह तथा अच्छर ¨सह के गंभीर चोटे लगी है। जिन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, लेकिन अफसोस की बात है कि हमला करने वालों द्वारा खुद ही चोटे मारकर पुलिस को शिकायत कर बराबर का पर्चा उन पर करवाया है तथा माइ¨नग माफिया ने साबित करना चाहता है कि यह दो गुटों की लड़ाई है, लेकिन यह दो पक्षों की लड़ाई नहीं, बल्कि सच की आवाज को दबाने के लिए गुंडागर्दी है। उन्होंने कहा कि आरोपियों द्वारा अपने बचाव के लिए गलत पर्चा दर्ज करवाया है तथा कंडी संघर्ष कमेटी के प्रधान दर्शन ¨सह मट्टू तथा करण ¨सह राणा ने अपने संबोधन में कहा कि परमजीत रौड़ी तथा अच्छर ¨सह पर हुए हमले की वह ¨नदा करते हैं। अगर प्रशासन द्वारा गुनहगारों को जल्द सलाखों के पीछे न किया गया तो यह संघर्ष बहुत दूर तक जाएगा।

उन्होंने पुलिस पर राजनीति दवाब की बात भी कही। उन्होंने कहा कि गलत पर्चा रद करके गोली चलाने वालों पर योग्य कार्रवाई की जानी चाहिए। माइ¨नग माफिया द्वारा अगर गोली चला कर तथा झूठे पर्चे कर अगर वह यह सोचते हैं कि सच की आवाज दबाई जाएगी तो यह उनका भ्रम है। जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए जाते तथा झूठे पर्चे रद्द नहीं किए जाते तो यह संघर्ष बड़े स्तर पर किया जाएगा। वह इनसे डरते नहीं बल्कि इनका सामना करेंगे। इस मौके पर पर¨मदर मेनका सीपीआई, गुरदेव ¨सह बागी, महेंद्र कुमार, गरीबदास, प्रेम रक्कड़, जसवंत ¨सह सैनी, उजागर ¨सह, भाग ¨सह, सतनाम ¨सह, राज¨वदर कौर, गुरबख्श कौर, रमेश लाल आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.