Move to Jagran APP

युवक के आत्महत्या के मामले में 21 पर केस, विधायक का नाम नहीं

राहों के गांव नंगल छांगां के युवक की ओर से सोशल मीडिया में वीडियो डालकर विधायक सरपंच व अन्य लोगों पर आरोप लगाते हुए सोमवार को आत्महत्या कर ली गई थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 09:58 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 09:58 PM (IST)
युवक के आत्महत्या के मामले में 21 पर केस, विधायक का नाम नहीं
युवक के आत्महत्या के मामले में 21 पर केस, विधायक का नाम नहीं

जागरण संवाददाता, नवांशहर : राहों के गांव नंगल छांगां के युवक की ओर से सोशल मीडिया में वीडियो डालकर विधायक, सरपंच व अन्य लोगों पर आरोप लगाते हुए सोमवार को आत्महत्या कर ली गई थी। पुलिस ने मृतक युवक वरिदर सिंह के पिता निर्मल सिंह के बयानों के आधार पर सरपंच सहित 21 लोगों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने व धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इनमें से 6 अज्ञात हैं।

loksabha election banner

गांव नंगल छांगा के रहने वाले 23 वर्षीय युवक वरिदर सिंह ने सोमवार को फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली थी। वीडियो में युवक ने कहा था कि कुछ दिन पूर्व उसके पिता से कुछ लोगों ने विवाद किया था। 11 जून को शाम के समय कुछ लोगों ने उनके घर पर हमला किया। मामले की जानकारी सरपंच को दी गई, लेकिन सरपंच ने उनका साथ नहीं दिया। पुलिस ने उनके खिलाफ ही थाने में केस दर्ज कर लिया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद वरिदर सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

24 घंटे अवैध हिरासत में रखने के आरोप में दो पुलिस अधिकारी लाइन हाजिर एसएसपी अलका मीणा ने मृतक युवक वरिदर सिंह के पिता निर्मल सिंह को 24 घंटे न्यायिक हिरासत में रखने के कारण राहों के एसएचओ बखशीश सिंह व चौकी सेखामाजरा के इंचार्ज बलविदर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया था। निर्मल सिंह का आरोप था कि उनके घर पर हमला किया गया और उल्टा उसे ही हिरासत में रखा गया। इससे उसका बेटा आहत था।

पिता के यह है बयान

मृतक के पिता पुलिस को दिए बयान में कहा कि 29 जून को उसके बेटे वरिदर सिंह ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मरने से पहले उसने वीडियो बनाई और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। उसने कहा है कि गांव के सरपंच सीता देवी और उसके पति सुच्चा राम ने दवाब में आकर उसके गांव के प्रकाश राम उसके परिवार वालों व साथियों ने 11 जून की रात साढ़े 11 बजे उनके घर पर हमला कर दिया। इस दौरान उन लोगों ने उसके दोनों बेटों वरिदर सिंह, परमवीर सिंह व उसकी लड़की की पिटाई की थी। उसके दोनों बेटों की पगड़ियां उतारकर आरोपित अपने साथ ले गए थे। इस बेइज्जती को बर्दाश्त न करते हुए उसके बेटे ने आत्महत्या कर ली।

इन लोगों पर हुआ मामला दर्ज

गांव नंगल छांगा की सरपंच सीता देवी, सरपंच के पति नंबरदार सुच्चा राम, प्रकाश राम, गुरमेल राम, बंटी पुत्र गुरमेल राम गांव नंगल छागा, जीता पुत्र गुरमेल राम, गांव नंगल छांगा, परमजीत जीत पुत्र चैन राम नंगल छांगा, पासी का पौता गांव बहिलूरां, मनदीप सिंह पुत्र मक्खन सिंह गांव नंगल छांगा, जस्सा पुत्र भोला राम नंगल छांगा, रविदर पुत्र दिलावर गांव नंगल छांगा, बिदर पुत्र भोला गांव नंगल छांगा, विक्की पुत्र गांव नंगल छांगा, लभो का भाई गांव जलवाहा, अवतार चंद पुत्र चैन राम गांव नंगल छांगा के खिलाफ पुलिस ने धारा 306 व 295 ए के तहत मामला दर्ज किया है।

अकाली दल ने दी थी संघर्ष करने की चेतावनी

अकाली दल यूथ के प्रदेश अध्यक्ष बंटी रूमाना व अकाली नेता मंगलवार को एसएसपी अलका मीणा से मिले थे और कहा था कि यदि आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया जाएगा तो मृतक युवक का संस्कार नहीं किया जाएगा और चक्का जाम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.