Move to Jagran APP

कैंब्रिज के विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा में लहराया परचम

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल नवांशहर का सत्र 2020-21 का सीबीएसई द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहा। स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा में अद्वितीय प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:16 PM (IST)
कैंब्रिज के विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा में लहराया परचम
कैंब्रिज के विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा में लहराया परचम

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

loksabha election banner

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल नवांशहर का सत्र 2020-21 का सीबीएसई द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहा। स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा में अद्वितीय प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने प्रत्येक विषय में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर कैंब्रिज की परीक्षा परिणाम में बेहतरीन सफलता हासिल करने की प्रवृति को बनाए रखा। स्कूल के छात्रों द्वारा हासिल किए गए इस शानदार परिणाम के लिए स्कूल प्रिसीपल सोनिया वालिया ने सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों व अभिभावकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस साल महामारी की विषम परिस्थितियों में भी विद्यार्थियों ने अपना संयम बनाए रखा और परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आनलाइन कक्षाओं मे भी विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों के साथ पूर्ण तालमेल बनाए रखा। विद्यार्थियों ने अपनी पढ़ाई को पहल देते हुए शिक्षा के प्रति अपनी गंभीरता को दिखाया। प्रिसीपल वालिया ने कहा कि स्कूल सदैव ही छात्रों के सर्वपक्षीय विकास के लिए प्रयासरत रहा है। स्कूल विद्यार्थियों के बौद्धिक पक्ष के साथ-साथ उनके मानसिक, सामाजिक व भावनात्मक पक्ष को सुदृढ़ बनाने के लिए कार्य करता रहा है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण कोरोना जैसी महामारी में भी विद्यार्थियों का अनूठा प्रदर्शन है। दसवीं कक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सभी छात्रों, शिक्षकों तथा अभिभावकों को स्कूल प्रबंधक कमेटी राजन मैनी, अमित मैनी, सुमित मैनी ने भी हार्दिक बधाई दी। उन्होंने छात्रों को उनके कठिन परिश्रम व अथक प्रयास के लिए बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि इस साल विद्यार्थियों व शिक्षकों ने एक नवीन शिक्षण प्रणाली को न केवल अपनाया, बल्कि बेहतरीन प्रदर्शन भी किया। उन्होंने कहा कि अभी तक के शिक्षण इतिहास में पहली बार हुआ है कि पूरा साल छात्रों ने आनलाइन शिक्षण के द्वारा अपने बौद्धिक स्तर को बढ़ाया हो। प्रबंधक कमेटी ने कहा कि हमें आगे भी इस प्रकार की चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए तथा विषम परिस्थितियों में भी अपने अंदर सहयोग, सद्भावना व सहानुभूति जैसे गुणों को उजागर करना चाहिए।

दसवीं कक्षा की अदिती अरोड़ा ने 97.4 प्रतिशत अंक लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कनिष्का वर्मा ने 96 प्रतिशत, माधव गाबा ने 92.4 प्रतिशत, तरनप्रीत सिंह ने 92.4 प्रतिशत, राहुल सल्हन ने 91.4 प्रतिशत, खुशी ने 91.2 प्रतिशत, बलजोत सिंह ने 91 प्रतिशत, पवी बैंस ने 90.6 प्रतिशत, गौरवदीप सिंह ने 90.6 प्रतिशत, लवप्रीत कैंथ ने 89.6 प्रतिशत, समर चौहान ने 89 प्रतिशत, यशिका ने 86.4 प्रतिशत, आर्य दीवान ने 84.6 प्रतिशत, भाग्य सहजपाल ने 82.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सबको गौरवांतित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.