Move to Jagran APP

डा. आंबेडकर ने हर नागरिक को दिया बराबरी का अधिकार

भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डा. बीआर आंबेडकर की जयंती पर जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 06:19 PM (IST)
डा. आंबेडकर ने हर नागरिक को दिया बराबरी का अधिकार
डा. आंबेडकर ने हर नागरिक को दिया बराबरी का अधिकार

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डा. बीआर आंबेडकर की जयंती पर जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस संबंध में जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल के नेतृत्व में करवाए इस समागम को राज्य स्तरीय समागम के साथ आनलाइन जोड़ा गया।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि डा. आंबेडकर ने समाज के दबे कुचले लोगों और अन्य लोगों की भलाई के लिए अहम प्रयास किये। उन्होंने एक बेहतरीन संविधान की रचना कर के देश के हर नागरिक को बराबरी का अधिकारी दिया। डा. आंबेडकर की सोच पर पहरा देते हुए पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत जिला प्रशासन अनुसूचितजाति और अन्य लोगों की भलाई के लिए वचनबद्ध है।

डीसी ने कहा कि जिले में दलित भाईचारे के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है और उनको भलाई स्कीमों का लाभ देना यकीनी बनाया जा रहा है। इसी तरह महिला सशक्तिकरण के लिए भी अलग प्रयास किए गए हैं और हर क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं।

उन्होंने कहा कि इस समय पर देश कोविड -19 जैसी भयानक महामारी के साथ जूझ रहा है, जिससे निजात पहने का एक ही -एक स्थायी हल टीकाकरण है। इसलिए हमें राष्ट्र हित में डा. आंबेडकर की सोच पर पहरा देते हुए अपना टीकाकरण करवा कर तंदरुस्त और कोविड मुक्त भारत की सृजन करने में योगदान देना चाहिए। समागम के बाद उन्होंने समूह मेहमानों सहित एसडीएम कार्यालय में डा. आंबेडकर की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित कीं। इस मौके पर जिला परिषद के चेयरपर्सन हरमेश कौर, जिला परिषद सदस्य कमलजीत बंगा और राकेश करनाना, यूथ प्रधान हीरा खेपड़, तहसीलदार कुलवंत सिंह सिद्धू, डीएसपी शविदरपाल सिंह, जिला भलाई अफसर अशीष कथूरिया, जिला लोक संपर्क अधिकारी हरदेव सिंह, तहसील भलाई अ़फसर शुभम पंकज, ह्यूमन राइट्स जागृति मंच सोसायटी के प्रधान वासदेव विदेशी, पूर्व सैनिक खड़क सिंह राठौर सहित विभिन्न यूनियनों के सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.