Move to Jagran APP

संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर बैंक रखें ध्यान: डीसी

डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर विनय बबलानी ने सोमवार को जिले के बैंकों अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 12:37 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 12:37 AM (IST)
संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर बैंक रखें ध्यान: डीसी
संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर बैंक रखें ध्यान: डीसी

संवाद सूत्र, नवांशहर : डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर विनय बबलानी ने सोमवार को जिले के बैंकों अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बैंक अधिकारियों को हिदायत की कि लोकसभा चुनाव के दिनों में होने वाली किसी भी प्रकार की संदिग्ध ट्रांजेक्शन (लेन-देन) को तुरंत जिला चुनाव अधिकारी के ध्यान में लाया जाए। उन्होंने कहा कि एक लाख से ऊपर के किसी भी बैंक लेने-देने पर खास ध्यान दिया जाए और यदि उनको लगे कि इसमें किसी प्रकार का संदिग्ध लेन-देन है, तो वह संबंधित विभाग को उसी वक्त सूचित करें। किसी एक व्यक्ति के खाते में से यदि बहुत सारे व्यक्तियों के खाते में तबदीली होती है अथवा किसी भी उम्मीदवार जा उसके पारिवारिक मेंबरों के खाते में कोई एक लाख से अधिक की राशि का लेन-देन होता है अथवा फिर किसी राजनीतिक पार्टी के खाते में एक लाख रुपये से अधिक का लेन-देन होता है, तो उस प्रति जिला चुनाव दफ्तर को अवश्य है बताया जाए।

loksabha election banner

जिला लीड बैंक मैनेजर एमएल गर्ग ने जिले के बैंक को की प्रगति की समीक्षा देते हुए बताया कि वर्ष 2018 उन्हीं की वार्षिक ऋण योजना के दिसंबर 2018 तक 52.2 फीसदी लक्ष्य प्राप्त कर लिए गए हैं, जबकि खेती क्षेत्र में की तह किए लक्ष्य से 60.5 फीसदी के लक्ष्य प्राप्त किए गए हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने जिले के बैंकों द्वारा प्राथमिकता वाले क्षेत्र में 40 फीसदी के राष्ट्रीय लक्ष्य के मुकाबले 80.38 फीसदी लक्ष्य प्राप्त करने में खेती एवं सहायक क्षेत्रों में 18 फीसदी के मुकाबले में 53.4 फीसदी लक्ष्य प्राप्त करने और कमजोर वर्गो में 10 फीसदी के मुकाबले 28.76 फीसदी लक्ष्य प्राप्त करने में की गई मेहनत की प्रशंसा करते हुए समूह सपांसरड स्कीमों के मामलों का समय अनुसार निपटारा करने के लिए कहा गया। बैठक में नाबार्ड के डीडीएम वीके सिंह, आरबीआई के एलडीओ रघुवीर सिंह एवं जिले के बैंकों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.