Move to Jagran APP

वारदात के लिए आतंकी दिल्ली जाकर लाए थे पिस्तौल और रुपये

पुलिस ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशल (बीकेआइ) के आतंकी अर¨वदर ¨सह उर्फ मिट्ठा ¨सह के नेटवर्क से जुड़े आतंकी दिल्ली से पिस्तौल व रुपए लेकर आए थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 12:25 AM (IST)
वारदात के लिए आतंकी दिल्ली जाकर लाए थे पिस्तौल और रुपये
वारदात के लिए आतंकी दिल्ली जाकर लाए थे पिस्तौल और रुपये

राजीव पाठक, नवांशहर

loksabha election banner

पुलिस ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशल (बीकेआइ) के आतंकी अर¨वदर ¨सह उर्फ मिट्ठा ¨सह के नेटवर्क से जुड़े आतंकी दिल्ली से पिस्तौल व रुपए लेकर आए थे। पुलिस ने पिस्तौल बरामद कर लिया है। पुलिस मामले में पूछताछ के लिए कुछ युवकों को उठाया भी है। लेकिन पुलिस अधिकारी इसका खुलासा नहीं कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि आतंकी मिट्ठा ¨सह को पुलिस नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल व रोपड़ से उसके साथी गुरदीप ¨सह को प्रोडक्शन रिमांड पर लाई है।

मिली जानकारी के मुताबिक मिट्ठा जेल से ही गुरदीप ¨सह उर्फ दीप उर्फ छोटा कुतरा को रोपड़ जेल से लाई है। पुलिस ने थाना बलाचौर सदर में दोनों व उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गुरदीप ¨सह के जरिए कौलगढ़ से पिस्तौल व उसके छह राउंड बरामद कर लिया। आरोपित ने उसे अपने खेतों की मोटर के पास अमरूद की जड़ के पास गड्ढा खोदकर छिपाया था। गुरदीप ने पुलिस को बताया कि कैसे वह मिट्ठा के संपर्क में आया। उसने बताया कि मिट्ठा की वह उसकी व्हाट्सएप के जरिए व्बायस काल के जरिए संपर्क हुआ था। मिट्ठा के बारे में उसे विदेश में रहने वाले उसके एक दोस्त हर्षदीप ने फोन कर बताया था कि वह बीकेआई का सरगर्म सदस्य है। वह उसे फोन से संपर्क करेगा। बाद में मिट्ठा का फोन आया और उसने सिख संघर्ष को आगे बढ़ाने के लिए कहा। उसने उससे कहा कि गांव बिछौड़ी व सड़ोया में श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले हुए हैं। बेअदबी करने वालों को शोधने की जिम्मेदारी उसने गुरदीप को दी थी। उसने हथियार व रुपयों की व्यवस्था करने की बात कही थी। इसके बाद मिट्ठा ने दोनों को दिल्ली से हथियार व रुपए लाने के लिए भेजा। गुरदीप दिल्ली अपने गांव के एक साथी जसप्रीत उर्फ जस्सी को साथ लेकर गया। जहां उसे एक पिस्तौल व छह गोलियां व 1.80 लाख रुपये की नकदी दी गई। जिसे लेकर वह यहां आ गए और उसे खेतों में मोटर के पास अमरूद के पेड़ के जड़ के पास जमीन में दबा दिया था।

नेटवर्क को तोड़ना चाहती है पुलिस

पुलिस बीकेआइ के नेटवर्क को तोड़ना चाहती है। वह अर¨वदर ¨सह व गुरदीप के जरिए वह नेटवर्क के बाकी लोगों को तक पहुंचना चाहती है। इसलिए पुलिस सारे मामले को गुप्त बनाए हुए। कोई भी अधिकारी मामले के बारे में खुलासा नहीं कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस नेटवर्क में कई लोग जुड़े है। जेल से लाए गए दोनों आरोपितों से उनके संपर्क सूत्रों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

आतंकी मिट्ठा को मिली है उम्रकैद की सजा

आतंकी अर¨वदर ¨सह मिट्ठा को पुलिस ने साल 2016 में राहों से गिरफ्तार किया था। उसे देश के खिलाफ युद्द की कोशिश मामले में उम्र कैद की सजा हुई है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर राहों बस स्टैंड के पास से उसे गिरफ्तार किया था। वह गिरफ्तारी से कुछ महीने पहेल दोहा-कतर से लौटा था।

कोट्स

अभी मामले की जांच चल रही है। इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया जा सकता है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

दीपक हिलोरी , एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.