Move to Jagran APP

गुरु नानक देव जी के दिखाये रास्ते पर चलने की दी प्रेरणा

डैरिक इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक खेल समारोह का आयोजन किया गया इसमें प्रोफेसर डीएस राय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 06:09 AM (IST)
गुरु नानक देव जी के दिखाये रास्ते पर चलने की दी प्रेरणा
गुरु नानक देव जी के दिखाये रास्ते पर चलने की दी प्रेरणा

जेएनएन, नवांशहर :डैरिक इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक खेल समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रो. डीएस राय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। सर्वप्रथम विद्यार्थियों ने बेहतरीन तालमेल का प्रदर्शन करते हुए मार्च पास्ट किया। मुख्य अतिथि, स्कूल प्रिसिपल और प्रबंधक कमेटी के सदस्यों द्वारा मशाल प्रज्वलित की गई। खेल समारोह में विद्यार्थियों द्वारा आए हुए मेहमानों को गुलदस्ते भेंट कर बेलकम सॉन्ग गाया गया।

loksabha election banner

इस दौरान प्रिसिपल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में स्कूल की उपलब्धियों के बारे में सबको अवगत करवाया। इसके बाद स्कूल के बेहतरीन परीक्षा परिणाम तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिले अवॉर्ड की घोषणा की गई। स्कूल के खेल समारोह में विद्यार्थियों ने 100 मीटर, 200 मीटर, रिले रेस, शॉट पुट, लॉन्ग जंप, डिस्कस थ्रो, थ्री लेग रेस और ब्लाइंड बाक आदि में उत्साह पूर्वक भाग लिया और बेहतरीन प्रदर्शन किया।

इसके साथ ही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में बच्चों द्वारा विशेष एकांकी का मंचन किया गया जिसमें श्री गुरु नानक देव जी द्वारा दी गई शिक्षाओं को अपनाने का संदेश देते हुए नगर कीर्तन का मनमोहक ²श्य प्रस्तुत किया गया। विद्यार्थियों द्वारा म्यूजिकल और डांस परफॉर्मेंस भी प्रस्तुत किए गए। इस दौरान पंजाबी संस्कृति की सुंदर छवि पेश करते हुए भांगड़े का सभी ने खूब लुत्फ उठाया। समारोह के दौरान प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों की परफारमेस को देखकर उनके अभिभावक गदगद नजर आए। स्कूल में अध्यापकों की उपलब्धियों के लिए अध्यापकों को सम्मानित किया गया।

इस दौरान एमाइली बांटें को बेस्ट हाऊस, स्टार क्लब को बेस्ट क्लब तथा पीपी एक (ऐमा) को तीसरा तथा बारहवीं कक्षा को फ‌र्स्ट क्लास चुना गया। मुख्य अतिथि ने स्कूल का मैगजीन कलेक्शन लांच किया और कहा कि विद्यार्थियों में यदि नैतिक मूल्य, अनुशासन तथा योग्य मनु ²ष्टि है तो उनकी सफलता निश्चित है। कार्यक्रम के अंत में मुख्य मेहमानों को समृति चिन्ह दिए गए। मुख्य मेहमान ने श्री गुरु नानक देव जी के 550 में प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में बच्चों को श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया गया।

उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर चलकर समाज फैली बुराइयों को खत्म करना चाहिए और एक आदर्श समाज की स्थापना करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.