जागरण संवाददाता, नवांशहर

सेहत विभाग की ओर से डा. मनप्रीत कौर की अगुआई में सिविल अस्पताल नवांशहर में वीरवार को 98 लोगों के सैंपल लिए गए। यह जानकारी तरसेम लाल बीईई ने दी है।

इस दौरान लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक भी किया गया। उन्हें बताया गया कि किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुकाम, थकावट महसूस होने लगे या सांस लेने में परेशानी हो तुरंत डाक्टरी सहायता लें। वहीं नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत लोगों को बताया कि यदि उनके आसपास कोई भी व्यक्ति नशा करता है तो उसे समझा कर जिला अस्पताल नवांशहर या नजदीक के ओट सेंटर में इलाज के लिए भेजें। इसका इलाज मुफ्त किया जाता है।

इसके अतिरिक्त उन्होंने सैंपल देने वाले लोगों से अपील की है कि वे अपना सही मोबाइल नंबर व पता दें और रिपोर्ट आने पर दिया हुआ फोन जरूर अटेंड करें, ताकि उनको बढि़या सेहत सेवाएं दी जाएं और नवांशहर को कोविड मुक्त किया जा सके।

इस मौके पर सतीश कुमार, मनप्रीत कौर, डाक्टर सोनिया, डाक्टर पूनम रावत, प्रवीन कुमार, चमन लाल, हरजिदर सिंह, राज कुमार फार्मेसी अफसर, रणधीर कुमार, अशोक कुमार, जीवन लता, विजय कुमार, मनीष कुमार, डा. अमरजोत सिंह, सतीश कुमार, राजेश कुमार, सतनाम, कमलजीत सिंह की तरफ से संपूर्ण सहयोग दिया गया।

----------

बिना मास्क वाले 581 लोगों के करवाए करोना टेस्ट

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिले में वीरवार को पुलिस ने विभिन्न जगहों पर सख्ती बरतते हुए मेडिकल टीमों को साथ लेकर बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले 581 लोगों के कोरोना टेस्ट करवाए। इसके अतिरिक्त बिना मास्क के ही घूमने वाले रहे 97 व्यक्तियों के चालान काटे गए हैं। यह जानकारी एसएसपी अलका मीना ने दी है।

उन्होंने बताया कि इस बारे में लोगों से अपील है कि वे इस महामारी को हल्के में न लें और सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पालन करें अन्यथा कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि गांवों में लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक करवाने के लिए अनाउंसमेंट भी करवाई जा रही। इस बारे में सांझ केंद्र मीडिया विग द्वारा लोगों को कोविड के प्रति सावधानियां बरतने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि लोग घर से बाहर हर समय मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने को यकीनी बनाएं, ताकि जिले को कोविड मुक्त किया जा सके।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप