संवाद सूत्र, बलाचौर : जिस देश का युवा पढ़ा लिखा होगा, वह देश हमेशा तरक्की की राह पर होगा। अच्छी शिक्षा सभी को तभी प्राप्त हो सकती है जब शिक्षा लोगों की जेब पर भारी न पड़े। देश और राज्य की सरकारें सरकारी स्कूलों की बेहतरी के लिए विशेष योगदान दें, तभी यह संभव हो सकता है। ऐसा ही कुछ करके दिखाया है हलका बलाचौर के विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने। जिन्होंने अपने हलके के सभी सरकारी स्कूलों के लिए सरकार से विशेष ग्रांट लाकर ज्यादातर हलके के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बना दिया है। यह कहना था कांग्रेस पार्टी के शहरी प्रधान राजेंद्र सिंह शिदी का जो बलाचौर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स में स्कूल द्वारा सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए एक विशेष मुहिम को हरी झंडी देने के लिए पहुंचे थे।

प्रिसिपल आत्म बीर सिंह ने कहा कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स बलाचौर किसी प्राइवेट स्कूल से कम नहीं। यहां के ज्यादातर क्लास रूम स्मार्ट बन चुकी है। उन्होंने कहा कि हलका के विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर द्वारा स्कूल को बेहतर बनाने के लिए 45 लाख रुपये की ग्रांट लाकर दी गई, जिस कारण स्कूल में सोलर सिस्टम लगाया गया, पीने वाले पानी के लिए आरओ सिस्टम लगाया गया, जनरेटर रखे गए, स्मार्ट क्लासेस बनाई गई, लाइब्रेरी बनाई गई, सीसीटीवी कैमरे लगाए गए, प्लस टू की छात्रों के लिए मोबाइल फ्री करवाया गया। बैडमिटन तथा बास्केटबाल का ग्राउंड बनाया गया। उन्होंने कहा कि यह अकेला ही हलके का स्कूल है जहां पर मेडिकल, नान मेडिकल, कामर्स आ‌र्ट्स, कंप्यूटर साइंस, एजुकेशन पार्क, ब्यूटी बैलेंस व हेल्थ केयर क्लासेस लगाई जाती हैं। इस मौके पर सुरेंद्र सिंह, रजत कुमार, धर्मपाल, अनिल कुमार, प्रवीण भारद्वाज, अरुण बाला, जग्गी, पंकज चौधरी, मनजीत कौर, मनजिदर कौर, लीला देवी, अमनदीप कौर, सीमा रानी, ज्योतिका, सुरेंद्र, कमलजीत सिंह, रजनी बाला आदि स्कूल स्टाफ हाजिर थे। इंग्लिश स्पीकिग कोर्स भी करवाए जा रहे

स्कूल के प्रिसिपल ने कहा कि स्कूल में इंग्लिश स्पीकिग कोर्स भी करवाए जाते हैं। उन्होंने अपील की कि लोग अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूल में करवाएं। इसके लिए वह 01885220411, 9417889321 संपर्क कर सकते है। उन्होंने कहा कि स्कूल का पूरा स्टाफ बहुत मेहनती और काबिल है।

Edited By: Jagran