Move to Jagran APP

मेगा मेले में 2364 नौजवानों को मिला रोजगार कंपनियों ने दिए नियुक्ति पत्र

पंजाब सरकार ने घर-घर रोजगार अभियान के तहत वीरवार को यहां आइटीआइ मैदान में रोजगार मेला लगाया। इस दौरान 2364 नौजवानों को रोजगार मिलने का सपना हकीकत में बदला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 11:56 PM (IST)
मेगा मेले में 2364 नौजवानों को मिला रोजगार कंपनियों ने दिए नियुक्ति पत्र
मेगा मेले में 2364 नौजवानों को मिला रोजगार कंपनियों ने दिए नियुक्ति पत्र

जेएनएन, नवांशहर : पंजाब सरकार ने घर-घर रोजगार अभियान के तहत वीरवार को यहां आइटीआइ मैदान में रोजगार मेला लगाया। इस दौरान 2364 नौजवानों को रोजगार मिलने का सपना हकीकत में बदला। मेले में प्रशासन ने 70 कंपनियों को बुलाया था जिसमें से 50 कंपनियां आई। इन कंपनियों ने जिले के ब्लॉक बंगा, नवांशहर और औड़ के 2364 नौजवानों को नौकरी देने के नियुक्ति पत्र दिए। इसके साथ ही 1353 अन्य उम्मीदवारों को बैंकों के सहयोग से स्वरोजगार प्रोग्राम के तहत रोजगार के लिए कर्ज मंजूर किए गए हैं। डीसी विनय बबलानी ने बताया कि रोजगार मेले का मकसद जिले में अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार और स्वरोजगार उपलब्ध करवाना है। जिले में रोजगार मेले के लिए 7000 रोजगार और स्वरोजगार देने का लक्ष्य रखा गया था। इस रोजगार मेले में रखे गए इस लक्ष्य में आधे से ज्यादा को रोजगार मिला है। डीसी ने बताया कि जिन उम्मीदवारों को इस रोजगार मेले में सफलता नहीं मिली है वे 25 सितंबर को रयात कॉलेज रेलमाजरा में लगाए जा रहे दूसरे मेगा रोजगार मेले में पहुंचकर रोजगार के लिए पहुंच सकते हैं। इस मौके पर एडीसी अनुपम कलेर, एसडीएम नवांशहर डॉ. विनीत कुमार, डीएसपी हरजीत सिंह और निर्मल सिंह, जिला रोजगार और सिखलाई अफसर रुपिदर कौर, डीआरओ विपिन भंडारी, जिला शिक्षा अफसर (सेकेंडरी) हरचरण सिंह, जिला शिक्षा अफसर (एलिमेंट्री) सतिदर वीर सिंह, डीपीओ मनजीत कौर, बीएसएसओ संतोष विरदी, तहसीलदार आदित्य गुप्ता, जीओजी के जिला मुखी कर्नल चूहड सिंह, आईटीआई के प्रिसिपल अरविदर सिंह, जिला गाइडेंस काउंसलर विपिन कुमार, आईटीआई इंस्ट्रक्टर ओंकार सिंह एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

मेहनत और लगन से काम करेंगे तो आगे बढ़ेंगे : डीसी

डीसी ने रोजगार मेले की शुरुआत करवाते हुए जहां रोजगार लेने आए नौजवानों को शुभकामनाएं दी। कहा कि यदि वह मेहनत और लगन के साथ काम करेंगे तो आगे बढ़ने के अवसर भी प्राप्त कर सकेंगे। जिला प्रशासन ने रोजगार मेले तक नौजवानों को पहुंचने के लिए 20 बसों का प्रबंध किया गया था। उम्मीदवारों के लिए दोपहर के खाने और लायंस क्लब बंदगी 321 द्वारा वहां मौजूद लोगों के लिए चाय और रिफ्रेंसमेंट की सेवा निभाई गई। लड़कियों के लिए आइटीआइ ब्लॉक में ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट उम्मीदवारों के चुनाव के लिए कंपनियां बिठाई गई थी। हॉस्पिटैलिटी बिल्डिग में अंडर ग्रैजुएट आइटीआइ पास उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू लेने के लिए कंपनियों को बुलाया गया था।

दस लाख की मंजूरी दी, आरा लगाना चाहता हूं : साहिल

थोपिया निवासी साहिल ने कहा कि डीसी ने उसे स्वरोजगार के लिए 10 लाख रुपये की मंजूरी के लिए पत्र दे दिया है। उसने कहा कि वह लकड़ी काटने के लिए आरा लगाना चाहता है। स्वरोजगार के लिए एक और महिला सुनीता ने कहा कि वह अपनी मनियारी की दुकान चलाना चाहती है। उसने बताया कि आज उसे इतनी खुशी मिल गई है कि वह अपने परिवार की वित्तीय सहायता में अपना योगदान डाल सकती है। निजी क्षेत्र की एक कंपनी में रोजगार के लिए चुनी गई गगनदीप कौर और वर्कवल फगवाड़ा में फिटर के रूप में चुने गए दिलजीत कुमार ने खुशी जताई। उन्होंने इसके लिए सरकार का धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.