Move to Jagran APP

Amritpal Singh: मुक्तसर में पुलिस का सख्त पहरा, फ्लैग मार्च निकाल लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील

Amritpal Singh खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर प्रदेश भर में सर्च चल रहा है। वहीं अलर्ट जारी कर पुलिस प्रशासन चौकस नजर आ रही है। पुलिस चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखे हुए हैं। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 06:34 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 06:34 PM (IST)
Amritpal Singh: मुक्तसर में पुलिस का सख्त पहरा, फ्लैग मार्च निकाल लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील
मुक्तसर में पुलिस का सख्त पहरा, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

श्री मुक्तसर साहिब, जागरण संवाददाता। रविवार को मुक्तसर में पुलिस का सख्त पहरा रहा। शहर के विभिन्न चौकों में पुलिस ने 15 से अधिक नाके लगा संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की और लोगों से पूछताछ की गई। वहीं पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाल माहौल शांतमय बनाए रखने व पुलिस का सहयोग देने की अपील की। उधर ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के सातों द्वारों पर भी पुलिस नाके लगाए गए हैं।

loksabha election banner

बता दें कि खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल सिंह  के खिलाफ हो रही पुलिसिया कार्रवाई को लेकर प्रदेश भर में सर्च चल रहा है। वहीं अलर्ट जारी कर पुलिस प्रशासन चौकस नजर आ रही है। जिले में पुलिस चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखे हुए हैं। ताकि शरारती तत्व कोई अप्रिय घटना को अंजाम न दे सकें। पुलिस ने गुरुद्वारा साहिब के नाकों के आसपास भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। मुक्तसर में धारा 144 बरकरार है।

अमृतपाल के समर्थन में निकलने वाली थी यात्रा

बता दें कि रविवार को अमृतपाल के समर्थन में मुक्तसर में खालसा वहीर यात्रा निकाली जानी थी। धारा 144 लगने से यह रद्द कर दी गई है। इसी के मद्देनजर मुक्तसर में सुरक्षा के प्रबंध कड़े किए गए हैं।एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने कहा कि मुक्तसर में अमन कानून की स्थिति को बरकरार रखा गया है। जहां पुलिस की ओर से जिले में नाकाबंदी कर चेकिंग की जा रही है।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

वहीं जिला पुलिस की अलग अलग टुकड़ियों की ओर से जिले के अलग अलग अलग सब डिवीजनों में फ्लैग मार्च निकाला गया है। उन्होंने बताया कि जिले में धारा 144 का मतलब यह नहीं है कि आम लोग अपने घरों से बाहर आकर अपना कामकाज नहीं कर सकें। उन्होंने कहा कि यह धारा का मतलब है कि लोग ज्यादा इकट्ठा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति रूटीन के कार्य उसी तरह करते रहेंगे। कोई रोक नहीं है।

अफवाह पर ध्यान न देकर पुलिस का करें सहयोग

उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर किसी भी तरह की कोई अफवाह पर यकीन न किया जाए। जिला मुक्तसर की कानून व्यवस्था शांतिपूर्वक है। उन्होंने कहा कि जो भी पुलिस की ओर से नाके लगाए गए हैं,सर्च किए जा रहे हैं और फ्लैग मार्च निकाले जा रहे हैं। उनका मतलब लोगों की जान माल की रक्षा करना व शरारती तत्वों पर नकेल डालना है।

उन्होंने कहा कि मुक्तसर के लोगों की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने लोगों से सहयोग मांगते हुए कहा कि यदि आपके समीप कोई शरारती तत्व है या आप कोई अन्य जानकारी साझा करना चाहते हैं तो हेल्पलाइन नंबर 80549-42100 पर जानकारी दे सकते हैं। आपका नाम गुप्त रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.