Move to Jagran APP

हद हो गई, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल का भी वोट डाल गया कोई और

पंजाब में हुए पंचायत चुनाव में गड़बड़ी की शिकायतों के बीच खुलासा हुआ है कि राज्‍य के वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल का वोट भी कोई और डाल गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 01:10 PM (IST)
हद हो गई, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल का भी वोट डाल गया कोई और
हद हो गई, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल का भी वोट डाल गया कोई और

बादल (श्री मुक्तसर साहिब), गुरप्रेम लहरी। पंजाब में रविवार को हुए पंचायत चुनाव में फर्जी मतदान का आलम यह था कि किसी ने वित्तमंत्री मनप्रीत बादल का उनके गांव में वोट डाल दिया। चुनाव के दिन वित्त मंत्री चंडीगढ़ में थे। इससे पंचायत चुनाव की प्रक्रिया पर सवालिया निशान लग गया है।

loksabha election banner

गांव बादल के वार्ड नंबर 8 के 103 नंबर बूथ की 14 नंबर वोट मनप्रीत बादल की थी। उनके चंडीगढ़ में होने के बावजूद वोट पोल हो गई। गांव बादल में लंबे समय के बाद आरक्षण खत्म हुआ था। एक तरफ बादल परिवार का करीबी उदयवीर सिंह ढिल्लों और दूसरी तरफ कांग्रेस का समर्थन प्राप्त जबरजंग सिंह बराड़ मैदान में थे। लंबे अरसे बाद गांव बादल में कांग्रेस ने सरपंच चुनाव जीता है। विरोधियों का कहना है कि वित्त मंत्री का फर्जी वोट पड़ने के बाद यह साफ है कि राज्य चुनाव आयोग की चुनाव प्रक्रिया में खामियां रही हैं।

शिअद अध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा कि उन्होंने तो पहले ही यह मांग की थी कि प्रदेश चुनाव आयोग को भंग कर देना चाहिए। बताया जाता है कि तबियत ठीक न होने के चलते वित्त मंत्री वोट डालने अपने पैतृक गांव बादल नहीं पहुंच पाए थे।

यह भी पढ़ें: नए साल पर पंजाब की जनता को बड़ा तोहफा, अब अस्‍पतालों में मुफ्त मिलेगी यह बड़ी सुविधा

मनप्रीत बादल के फर्जी वोट की भनक न तो चुनावी अमले को है, न ही कांग्रेस या अकाली दल के पोलिंग एजेंट्स को। इस घटना ने जहां कांग्रेस पार्टी के निष्पक्ष चुनाव के दावों की हवा निकाल कर रख दी है, वहीं चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं मनप्रीत बादल के ओएसडी जसवीर सिंह ने बताया कि यह किसी व्यक्ति की शरारत हो सकती है। हम इसका पता करवाएंगे।

--------

'' इस मामले की जांच करवा रहे हैं। फर्जी वोट डालने वाले आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

                                                              - एमके अरविंद कुमार. जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीसी।

--------

'' मेरी तबीयत आज ही ठीक हुई है। मुझे बुखार था और इसी कारण पंचायत चुनाव में मतदान नहीं कर पाया। मेरा वोट कोई और डाल गया है तो इसके बारे तो मतदान अधिकारी की बता सकते हैं कि ऐसे कैसे हो गया।

                                                                                             -  मनप्रीत बादल, वित्त मंत्री, पंजाब।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.