संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

कैनाल कालोनी रोड से 1.40 किलोमीटर लंबी सड़क गिद्दड़बाहा में पीपल गेट तक बनने के 20 दिन बाद ही एक साइड से टूटनी शुरू हो गई है। सुखपाल सिंह, जगमीत सिंह, सरबजीत सिंह, दमन सिंह, अंग्रेज सिंह मान, बलजीत सिंह पीटू मान, जगनंदन सिंह, लखविदर सिंह सिद्धू, हरनेक सिंह नेकी, गुरसेवक सिंह और गुरदेव सिंह ने कहा कि मंउी बोर्ड द्वारा सड़क का निर्माण करीब 20 दिन पहले ही पूरा कर लिया गया था। उक्त सड़क के निर्माण के दौरान सड़कों के नीचे और सड़क के किनारे की मिट्टी को निर्धारित मानदंडों के अनुसार नहीं बिछाया गया था और न ही पूरी तरह से मिट्टी की कुटाई की गई थी। इसके परिणामस्वरूप कई जगहों पर सड़क टूट गई व कई जगहों पर सड़क जमीन में धंस गई है जिसके कारण यहां बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और कोई भी वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो सकता है।

उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से सड़कों के किनारे के निर्माण के लिए कोई अनुरोध नहीं किया गया है। जिसके परिणामस्वरूप हाल ही में हुई बारिश के बाद पक्की सड़कें उखड़ गई हैं। उक्त लोगों ने सरकार एवं प्रशासन से अपील की है कि उक्त सड़क निर्माण में लापरवाही करने वाले अधिकारियों एवं ठेकेदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

इस संबंध में गिद्दड़बाहा के एसडीएम गग्गनदीप सिंह ने कहा कि वह उक्त सड़क के निर्माण से संबंधित कार्यों का निरीक्षण करवाते हैं और यदि निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग और कार्य घटिया पाया गया तो संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran