Move to Jagran APP

रेलवे ने दिया एक हजार मनरेगा मजदूरों का काम

गांवों में रेलवे लाइनों के सुंदरीकरण और साफ सफाई का कार्य मनरेगा मजदूरों की तरफ से किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 11:39 PM (IST)
रेलवे ने दिया एक हजार मनरेगा मजदूरों का काम
रेलवे ने दिया एक हजार मनरेगा मजदूरों का काम

संस, श्री मुक्तसर साहिब : गांवों में रेलवे लाइनों के सुंदरीकरण और साफ सफाई का कार्य मनरेगा मजदूरों की तरफ से किया जा रहा है। जिस कारण रेल लाइनों के आसपास साफ सफाई तथा लाइनों के आसपास से मिट्टी लगाने का कार्य नरेगा के कर्मचारियों की तरफ से किया जा रहा है।

loksabha election banner

ब्लॉक विकास पंचायत अधिकारी कुसुम अग्रवाल ने बताया कि रेलवे की तरफ से उन्हें प्रपोजल बनाकर भेजा था। जिसके तहत जिले के आठ गांवों जिसमें लक्खेवाली, मदरसा, बल्लमगढ़, मुक्तसर देहाती, उदयकरण, चढ़ेवान, झबेलवाली, सरानागा में रेल की पटरियों के आसपास झाड़ियों और मिट्टी लगाने का कार्य सौंपा था। इसके तहत मनरेगा के लगभग एक हजार मजदूरों को लगाकर कार्य को शुरू करवा दिया गया। बीडीपीओ ने बताया कि विभाग की तरफ से जो भी कार्य दिया गया था। उन्हें वह अपने अधिकारियों के साथ तालमेल से बहुत ही अच्छे तरीके से करवा रही है। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ दिए गए कार्य के कारण एक हजार नमनरेगा कर्मचारियों को रोजगार मिला है। उन्होंने अन्य विभागों से भी आग्रह किया है कि वह भी अपने जो कार्य है। उनका प्रपोजल बनाकर उन्हें भेजें ताकि मनरेगा के कर्मचारियों को रोजगार मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.