Move to Jagran APP

कंटेनर भी न डाल पाए स्वच्छता में योगदान

स्वच्छ सर्वेक्षण में राज्य में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद नगर कौंसिल ने कनटेनर के सहारे से शहर को स्वच्छ बनाने की क्वाइद शुरु की थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 07:32 PM (IST)
कंटेनर भी न डाल पाए स्वच्छता में योगदान
कंटेनर भी न डाल पाए स्वच्छता में योगदान

सरबजीत सिंह, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

स्वच्छ सर्वेक्षण में राज्य में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद नगर कौंसिल ने कंटेनर के सहारे शहर को स्वच्छ बनाने की कवायद शुरू की थी लेकिन ये कंटेनर भी स्वच्छता में योगदान नहीं डाल पाए। गंदगी उसी तरह से अभी भी बरकरार है।

नगर कौंसिल ने 15 नए कंटेनर मंगवाए थे। जोकि शहर के दस सेकेंडरी जगह पर रखे गए थे। इसके साथ ही पांच कंटेनर ऐसी जगह पर रखे थे जहां पर कूड़ा अधिक होता है ताकि कूड़ा गीला और सूखा अलग अलग रखा जा सके लेकिन इसका पूरी तरह से हल नहीं हो पाया है। अब सर्वेक्षण के लिए फिर से प्रशासन व नगर कौंसिल पूरा तान लगाने में लगा हुआ है। इसमें अभी भी बहुत से काम बाकी हैं।

हालांकि नगर कौंसिल ने तो कंटेनर रख दिए हैं। लेकिन आगे जो लोग कूड़ा फेंकने आते हैं वह कंटेनर के पास ही नहीं जाते। वह दूर से कूड़ा फेंक देते हैं। ऐसे में कूड़ा सड़कों पर ही बिखरा रहता है।

माल गोदाम रोड पर सबसे बड़ी समस्या यही है। वहीं नजदीक ही रेहड़ी वाले खड़े होते हैं। जोकि शाम को जाते समय बची हुई सब्जी व अन्य सामान वहीं फेंक जाते हैं। जिस कारण वहां पर बेसहारा पशु घूमते रहते हैं जोकि अकसर ही हादसों का कारण बनते हैं। इस जगह पर गंदगी सड़क पर रहती है जिससे आस पास के दुकानदार व घर वाले भी परेशान हैं। लेकिन कोई उनकी समस्या का हल नहीं कर पा रहा है। इनसेट

यहां लगाए गए कंटेनर

सेनेटरी इंस्पेक्टर परमजीत सिंह ने बताया कि शहर के दस सेकेंडरी प्वाइंट पर यह कंटेनर रखे गए हैं।। इसमें माल गोदाम रोड पर दो, बूड़ा गुज्जर रोड पर दो, जलालाबाद रोड परनामी अस्पताल के पास , साइन पाइल सिनेमे के पीछे, बठिडा रोड बाइपास पर एक, एक पब्लिक हेल्थ के दफ्तर में, एक जिला कचहरी में, एक ग्रीन एवीन्यू बठिडा-मलोट बाइपास पर रखा गया है। थाना सिटी के समक्ष सब्जी मंडी के पास भी एक कनटेनर रखा जाता है जोकि सुबह के समय उठाया जाता है। परमजीत सिंह का कहना है कि असल समस्या है कि उन्हें कूड़ा डंप करने में मुश्किल आ रही है। यदि वह समस्या हल हो जाए तो उनकी आधी समस्या हल हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.