Move to Jagran APP

किसान जत्थेबंदियों ने रुकवाई जमीन की कुर्की

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) आढ़ती की ओर से अपने पैसों की रिकवरी के संबंध में गां

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 05:22 PM (IST)
किसान जत्थेबंदियों ने रुकवाई जमीन की कुर्की
किसान जत्थेबंदियों ने रुकवाई जमीन की कुर्की

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

loksabha election banner

आढ़ती की ओर से अपने पैसों की रिकवरी के संबंध में गांव सुखना अबलु के एक किसान की अदालत से करवाई कुर्की किसान जथेबंदियों की ओर से रूकवा दी गई। आढ़ती को चौथी बार बिना कुर्की के ही वापस जाने को मजबूर होना पड़ा। वहीं किसान यूनियन के नेताओं ने इस दौरान पंजाब सरकार खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली।

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा ब्लॉक की ओर से गांव सुखना अबलु के गरीब किसान की जमीन की निलामी रोकते हुए पंजाब सरकार की जमकर ¨नदा की। इस दौरान अक्रोषित यूनियन सदस्यों ने सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

यूनियन के जिला प्रधान पूर्ण ¨सह दोदा, जिला सीनियर उपप्रधान गुरभगत ¨सह भलाईआना ने बताया कि विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब की कांग्रेस पार्टी की सरकार की ओर से किसानों के सभी कर्ज माफ करने की बात कही गई थी। जबकि मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने खुद किसानों से उनके कर्ज माफ करने का वायदा भी किया था। सरकार बनाकर कांग्रेसी अपने वायदे को पूरा नहीं कर रहे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार की ओर से किसानों के कर्ज माफ करने के साथ-साथ फसलों की पूरी अदायगी भी करने का वायदा किया था। गिद्दड़बाहा के एक आढ़ती की ओर से खाली परनोट के जरिए अदालत से चार लाख पचास हजार रुपये को लगभग 6 लाख 85 हजार रुपये बताकर किसान की दस एकड़ जमीन की कुर्की करवाने की कोशिश की जा रही थी जबकि ऐसा चौथी बार हो रहा था। जबकि उनकी ओर से कुर्की को रद करवाया गया था तथा किसी भी किसान की उनकी ओर से कुर्की नही होने दी जाएगी।

इस मौके पर गुलाब ¨सह, गुरादिता ¨सह, गुरजीत ¨सह, राणा ¨सह, नछतर ¨सह, जुगराज ¨सह, सरदूल ¨सह, प्रिथी ¨सह, जसविद्रर ¨सह छतेआना,मखन ¨सह, गुरमेल ¨सह, जैब ¨सह व अजैब ¨सह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.