Move to Jagran APP

रजबाहे में दरार, 200 एकड़ गेंहू की फसल डूबी

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) गांव मल्लन के नजदीक कोटली के कोठे अमनगढ़ व कोठे कौर ¨

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 06:22 PM (IST)
रजबाहे में दरार, 200 एकड़ गेंहू की फसल डूबी
रजबाहे में दरार, 200 एकड़ गेंहू की फसल डूबी

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

loksabha election banner

गांव मल्लन के नजदीक कोटली के कोठे अमनगढ़ व कोठे कौर ¨सह की बुरजी नंबर 1040600 के नजदीक जैतो रजबाहे में सफाई न होने की वजह से करीब पचास फुट चौड़ी दरार पड़ने से करीब दो सौ एकड़ फसल पानी में डूब कर खराब हो गई।

गांव के किसान गुरसेवक ¨सह, सरपंच जसकरन ¨सह, सरपंच जगतार ¨सह, पंच गुरप्यार ¨सह, बलजेज ¨सह, रणजीत ¨सह, जगमीत ¨सह, र¨जदर ¨सह, अमनदीप ¨सह, सुखमंदर ¨सह, लक्खा ¨सह, हरमीत ¨सह, कुलदीप ¨सह व गुरमेल ¨सह आदि ने बताया कि बुधवार की रात अचानक रजबाहा टूटने की वजह से आसपास की करीब 200 एकड़ में खड़ी गेंहू की फसल पानी में पूरी तरह से डूब को नुकसान पहुंचा है। कड़ाके की ठंड व सर्दी के बावजूद ग्रामीणों की ओर से मौके पर पहुंच पर ज्यादा नुकसान होने से बचा लिया गया। पिछले लंबे समय से रजबाहे की सफाई विभाग की ओर से नही करवाई जा रही। जबकि विभाग की ओर से इस ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा। इसके अलावा ग्रामीणों की ओर से पिछले समय में रजबाहे की करवाई मरम्मत में संबंधित ठेकेदार की ओर से घटिया मटीरियल का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है।

ग्रामीणों अनुसार पिछले समय में रजबाहा इसी जगह से कई बार टूट चुका है।

इनसेट

पानी का स्तर बढ़ने से टूटा किनारा : जेई

विभाग के जेई मुकुल अग्रवाल का कहना था कि पानी का स्तर बढ़ने की वजह से रजबाहा टूटा है।

इनसेट

रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेजी गई : नायब तहसीलदार

गिद्दड़बाहा के नायब तहसीलार मनिद्रर ¨सह ने बताया कि रिपोर्ट तैयार करके विभाग को भेजी जा रही है व किसानों के हुए नुकसान के मुआवजे की विभाग से सिफारिश की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.