Move to Jagran APP

500 लोगों ने दौड़ लगाकर दिया एकता का संदेश

श्री मुक्तसर साहिब : जिला प्रशासन व खेल विभाग श्री मुक्तसर साहिब के सहयोग व अ¨नदरवीर कौर बराड़ जिला खेल अधिकारी की अध्यक्षता में वल्लभ भाई पटेल जी का जन्मदिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 10:44 PM (IST)
500 लोगों ने दौड़ लगाकर दिया एकता का संदेश
500 लोगों ने दौड़ लगाकर दिया एकता का संदेश

जागरण टीम, श्री मुक्तसर साहिब : जिला प्रशासन व खेल विभाग श्री मुक्तसर साहिब के सहयोग व अ¨नदरवीर कौर बराड़ जिला खेल अधिकारी की अध्यक्षता में वल्लभ भाई पटेल जी का जन्मदिवस मनाया गया। इसे एकता दिवस मनाने के संबंध में एकता दौड़ करवाई गई। इस दौड़ दौरान स्कूलों, स्पो‌र्ट्स ¨वगों के खिलाडि़यों ने भाग लिया व समूह अधिकारियों/कर्मचारियों, खिलाडिय़ों ने देश की एकता कायम रखने संबंधी शपथ ग्रहण की। इस दौड़ में करीब 500 लोग दौड़े। जिन्होंने एक साथ ही दौड़ शुरू की और एक साथ ही खत्म की। उधर, युवक सेवाएं विभाग पंजाब के दिशानिर्देश अनुसार सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं प्रीत कोहली की अध्यक्षता में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। विभाग के अधीन चल रही एनएसएस इकाइयों व रेड रिबन क्लबों द्वारा स्कूल/कॉलेजों में शपथ ग्रहण की गई। विभिन्न स्कूलों/कॉलेजों के विद्यार्थियों पटेल की जीवनी के बारे भाषण दिया। मुख्य तौर पर दशमेश ग‌र्ल्स कॉलेज बादल के राष्ट्रीय सेवा योजना के वालंटियरों द्वारा बच्चों को देश की एकता व अखंडता की शपथ ग्रहण करवाई गई। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झबेलीवाली में भी ¨प्रसिपल की अध्यक्षता में समागम किया गया। इसी तरह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चक गिलजेवाला में वालंटियरों को एक सेमिनार में पटेल जी के बारे जानकारी दी गई।

loksabha election banner

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गांव मलोट में भी विद्यार्थियों को देश की एकता व अखंडता बनाई रखने की शपथ ग्रहण करवाई। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल गिद्दड़बाहा में भी राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इसी कड़ी के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के श्री मुक्तसर साहिब द्वारा इसी संबंध में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बरीवाला में एक नाटक का मंचन भी किया गया व साथ ही साथ बरीवाला स्कूल के विद्यार्थियों को एक शपथ ग्रहण करवाई गई। आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोटभाई में भी ¨प्रसिपल मनीश गुप्ता की अध्यक्षता में शपथ ग्रहण करवाई गई। लेक्चरर मेडम हरप्रीत कौर ने भी अपने विचार सांझे किए। वोकेशनल ट्रे¨नग इंस्टीट्यूट बादल में भी यह दिन मनाया गया। इस सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल महमूद खेड़ा में भी एकता दिवस मनाया गया। डिस्ट्रीक्ट इंस्टीट्यूट ऑफ एलीमेंट्री ट्रे¨नग बरकंदी में भी एकता दिवस ¨प्रसिपल की अध्यक्षता में मनाया गया। स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिग एंड पैरा मेडिकल साइंस बादल द्वारा इस अवसर पर मार्चपास्ट किया गया। इस अवसर पर लड़कियों को शपथ भी ग्रहण करवाई गई।

उधर सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस संबंधी जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में हुए समागम में जिले के डीसी एमके अरा¨वद कुमार सहित समूह अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने आप को राष्ट्र की एकता, अखंडता व सुरक्षा को समर्पित करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हमारे के लिए हमारा देश सबसे पहले है और हमें अपने देश की तरक्की, एकता, अखंडता के लिए अपने निजी हितों से ऊपर उठकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने बताया कि जब हम समूचे समाज व देश के लिए सोचेंगे तो हमारा अपना विकास अपने आप होगा। इस अवसर पर सहायक जनरल वीरपाल कौर ने कहा कि कार्यालय में प्रत्येक कर्मचारी आ रहे हैं। त्यौहारों के मद्देनजर सफाई करें व अपने कार्यालय को सुंदर बनाए। उन्होंने कहा कि कि कार्यालय को प्लास्टिक मुक्त करने का भी आह्वान किया ताकि हम अपने शहरों को साफ सुथरा करने की मुहिम में योगदान डाल सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.