संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

दीवाली में 23 दिन बाकी हैं। जैसे जैसे त्योहार नजदीक आ रहा है कुछ हलवाइयों की तरफ से मिठाइयां खरीदने वाले ग्राहकों की लूट की जा रही है क्योंकि आने वाले त्योहारों में मिठाई का प्रयोग बहुत होता है। कुछ हलवाइयों की तरफ से मिठाईयों के ग्राहकों को समेत डिब्बा तोल कर मिठाई दी जा रही है जिस कारण ग्राहक को 800 ग्राम मिठाई मिलती है। यदि दुकानदार पांच सौ रुपये किलो मिठाई दे रहा हो तो ग्राहक को सौ रुपये का चूना लगता है। यदि ग्राहक डिब्बे के बिना मिठाई तोलने को कहता है तो दुकानदार डिब्बे की कीमत अधिक वसूलता है। फूड सप्लाई विभाग सब कुछ देखते हुए मूक दर्शक बना हुआ है।

फूड सप्लाई विभाग ने आज तक कभी भी इन दुकानदारों की छापेमारी करने की हिम्मत नहीं की। यहां के कुछ लोगों का कहना है कि मिलीभुगत ही है। सरकार की तरफ से पाबंदी के बावजूद डिब्बा मिठाई समेत तोल कर देते हैं। असूल अनुसार यह चाहिए कि दुकानदार पहले डिब्बा तोले फिर मिठाई तोले। लोगों की हो रही लूट बंद की जाए। डिब्बे समेत तोली जा रही मिठाई

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा(श्री मुक्तसर साहिब)

जिला प्रशासन श्री मुक्तसर साहिब और जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की तरफ से नगर कौंसिल गिद्दड़बाहा, व्यापारिक और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से दिव्यांग व्यक्तियों के लिए मेगा कैंप 13 अक्टूबर को मंडीवाली धर्मशाला में लगाया जा रहा है।

सीडीपीओ पंकज मोरिया ने बताया कि इस कैंप में दिव्यांग व्यक्तियों यूडीआइडी कार्ड बनाने के अलावा बसों के आधे किराए की सुविधा वाले बस के पास, पेंशन फार्म भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि कैंप दौरान डिजीबिलटी (अंगहीनता) सर्टिफिकेट संबंधी को मौके पर जारी किए जाएंगे।

Edited By: Jagran