Move to Jagran APP

लोगों के घरों में घुसने लगा सीवरेज का पानी

वेद प्रकाश, श्री मुक्तसर साहिब सीवरेज का पानी लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद भी शहर में सीवरेज व्यवस्था सुधर नहीं पाई है। जिस कारण लोगो् के लिए परेशानी बनी हुई है। सीवरेज का कार्य सही ढंग से न होना ही इसका मुख्य कारण है। क्योंकि शहर का सीवरेज एक लेवल में नहीं दिया गया। हर रोड का अलग से लेवल कर सीवरेज डाला गया है। जिसका खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। इसी कारण ही गोनियाना रोड के निवासी भी बीते लंबे समय से सीवरेज की समस्या से जूझ रहे हैं। बार बार विभाग को कहने पर भी कोई हल नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 06:15 PM (IST)
लोगों के घरों में घुसने लगा सीवरेज का पानी
लोगों के घरों में घुसने लगा सीवरेज का पानी

वेद प्रकाश, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

सीवरेज का पानी लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद शहर में सीवरेज व्यवस्था सुधर नहीं पाई है। इस कारण लोगों के लिए परेशानी बनी हुई है। सीवरेज का कार्य सही ढंग से न होना ही इसका मुख्य कारण है। शहर का सीवरेज एक लेवल में नहीं दिया गया। हर रोड का अलग से लेवल कर सीवरेज डाला गया है। जिसका खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। इसी कारण ही गोनियाना रोड के निवासी भी बीते लंबे समय से सीवरेज की समस्या से जूझ रहे हैं। बार बार विभाग को कहने पर भी कोई हल नहीं हो रहा है।

लोगों के घरों में घुस रहा पानी

गोनियाना रोड पर सीवरेज की सही सफाई न होने के कारण लोगों के घरों में पानी घुसने लगा है। गोनियाना रोड के गली नंबर छह के निवासी विपिन कुमार ने बताया कि उनके घर में सीवरेज का पानी घुस जाता है। बार बार कहने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कई बार दफ्तर में जाकर भी शिकायत की है लेकिन फिर भी इसका हल नहीं हो पा रहा। गंदे पानी के कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। सुबह शाम घर में बदबू आती रहती है। इतना ही नहीं आस पास के अन्य जगह पर भी सीवरेज की समस्या है। जिसका हल नहीं निकल रहा है। एक बार सफाई के बाद कुछ दिन सही चलता है उसके बाद फिर से वही हाल हो जाता है।

लोगों का कहना है कि सीवरेज का पानी जमा होने के कारण बीमारियों का भी खतरा बनता है। क्योंकि गंदे पानी से एक तो बदबू पैदा होती है, दूसरा मच्छर पनपता है। जिससे कोई भी बीमारी पैदा हो सकती है। खेलते समय बच्चे भी पानी में हाथ पांव मारकर बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इनसेट

जल्द करवाते है समस्या का हल : एक्सईएन

जल सप्लाई व सेनिटेशन विभाग के एक्सईएन पीएस धंजू का कहना था कि वह इसका अब पता करवाते हैं और हल करवाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोई शिकायत है तो वह दफ्तर में आने की बजाए विभाग के टोल फ्री नंबर 18001802468 पर ही अपनी शिकायत दर्ज करवाएं। क्योंकि वह खुद भी इसी जगह से शिकायत लेकर इनका हल करवा रहे हैं। जब तक इस शिकायत का हल नहीं होता शिकायत वापस नहीं हो सकती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.