Move to Jagran APP

मुक्तसर में आफत की आंधी-बारिश, 200 से ज्यादा बिजली के पोल और 15 ट्रांसफार्मर गिरे; बिजली सप्लाई गुल

पावरकॉम विभाग के एसई मोहतम सिंह ने बताया कि देर रात चली आंधी और वर्षा से पावरकॉम विभाग का काफी नुकसान हुआ है। 200 से अधिक बिजली के पोल गिर गए हैं। इसके अलावा 15 के करीब ट्रांसफार्मर भी गिरे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Thu, 18 May 2023 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 01:16 PM (IST)
मुक्तसर में आफत की आंधी-बारिश, 200 से ज्यादा बिजली के पोल और 15 ट्रांसफार्मर गिरे; बिजली सप्लाई गुल
मुक्तसर में आफत की आंधी-बारिश, 200 से ज्यादा बिजली के पोल और 15 ट्रांसफार्मर गिरे

श्री मुक्तसर साहिब, जागरण संवाददाता। बुधवार रात्रि 11 बजे आंधी के साथ तेज वर्षा से जिले भर में 200 से अधिक बिजली के खंभे और 15 के करीब ट्रांसफार्मर टूट कर गिर गए। वहीं, बिजली की तारों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। पावरकॉम के एसई मोहतम सिंह के अनुसार, सबसे अधिक बिजली के 150 पोल लंबी क्षेत्र में गिरे हैं। वहीं बिजली सप्लाई चालू करने के लिए 400 कर्मचारी सुबह तड़के से लगे हुए हैं।

prime article banner

मुक्तसर शहर की बात करें, तो यहां गांधी नगर में गुरुद्वारा सांझीलाल साहिब के पास पावरकॉम के दो बिजली के खंभे और आसपास के दो से तीन वृक्ष टूट कर गिर गए। गनीमत यह रही कि जब बिजली के पोल और वृक्ष गिरने का हादसा हुआ तब रात होने के चलते यहां से कोई गुजर नहीं रहा था। सुबह के समय तो यहां लोगों का काफी आना-जाना रहता है।

इसके अलावा भी जिले भर में छोटे-मोटे वृक्ष गिरने के समाचार मिले हैं। यही कारण है कि रात्रि 11 बजे से बंद हुई बिजली सप्लाई अभी तक चालू नहीं हो पाई है। जिस कारण अधिकांश लोग टंकियां खाली होने से पानी को तरस रहे हैं। मुक्तसर में 13 एमएम वर्षा दर्ज की गई है। जिस कारण शहर में निचले क्षेत्रों में वर्षा का पानी भर गया।

इन क्षेत्रों में भरा वर्षा का पानी

मुक्तसर में तेज वर्षा के कारण बैंक रोड, सदर बाजार, कोटली रोड, आदर्श नगर, बाग वाली गली, गोनियाना रोड, मौड़ रोड, अबोहर रोड के कुछ नीचले क्षेत्रों में पानी भर गया‌। वहीं नए बने ओवरब्रिज के ऊपर, जहां अभी प्रीमिक्स का काम अधूरा पड़ा है ऊपरी जगह पर भी पानी भरा दिखाई दिया।

पावरकॉम का भारी नुकसान हुआ- एसई

पावरकॉम विभाग के एसई मोहतम सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि देर रात चली आंधी और वर्षा से पावरकॉम विभाग का काफी नुकसान हुआ है। 200 से अधिक बिजली के पोल गिर गए हैं। इसके अलावा, 15 के करीब ट्रांसफार्मर भी गिरे हैं। सुबह तड़के से ही पावरकॉम विभाग के 200 स्थायी व 200 अस्थायी कर्मचारी बिजली सप्लाई चालू करने में लगे हुए हैं। शाम तक घरों की बिजली सप्लाई चालू कर दी जाएगी। जबकि ट्यूबवलों की बिजली सप्लाई चालू करने में दो दिन का समय लग जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.