Move to Jagran APP

विजय इंदर ¨सगला ने भूमि पूजन कर किया आरओबी के कार्य की शुरुआत

पंजाब के लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला ने कहा कि सरकार 16 हजार किलोमीटर लंबी संपर्क सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करने के बाद अगले फेज में 20 हजार किलोमीटर संपर्क सड़कों की रिपेयर करवाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:47 PM (IST)
विजय इंदर ¨सगला ने भूमि पूजन कर किया आरओबी के कार्य की शुरुआत
विजय इंदर ¨सगला ने भूमि पूजन कर किया आरओबी के कार्य की शुरुआत

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब : पंजाब के लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला ने कहा कि सरकार 16 हजार किलोमीटर लंबी संपर्क सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करने के बाद अगले फेज में 20 हजार किलोमीटर संपर्क सड़कों की रिपेयर करवाएगी। वह मुक्तसर में जलालाबाद रोड पर फाटक नंबर बी 30 में बनाए जाने वाले रेलवे ओवरब्रिज का काम शुरू करवाने के लिए भूमि पूजन के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर को 2 हिस्सों में बांटने वाली रेलवे लाइन पर 38.25 करोड़ की लागत से यह पुल 15 महीनों में बनकर तैयार होगा। जोकि 100 प्रतिशत पंजाब सरकार की ग्रांट के साथ बनेगा, क्योंकि इस रेल ¨लक पर ट्रैफिक कम होने के कारण इस में भारत सरकार ने हिस्सा नहीं डाला है। राज्य सरकार की ओर से 8 नये पुलों का काम अलाट किया जा चुका है जिस पर 59.6 करोड़ रुपये खर्च आएंगे। इसी तरह नाबार्ड सहायता प्राप्त प्रोजेक्टों के अंतर्गत 71 देहाती सड़कें और 6 पुलों की उसारी पर भी 78.31 करोड़ खर्च किये जाएंगे। मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार के समय में 10 साल तक विकास के नाम पर लोगों के साथ धोखा हुआ है। आप पूरी तरह बिखर चुकी है और संगरूर लोक सभा हलके के लोगों ने भी भगवंत मान की असलीयत जान ली है।

loksabha election banner

पूर्व विधायक मैडम करन कौर बराड़ ने कहा कि आज पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री हरचरन ¨सह बराड़ का जन्मदिन है, जिन्होंने श्री मुक्तसर साहिब को जिले का दर्जा दिया था और इस दिन पर पुल का काम शुरू होना श्री मुक्तसर साहिब के लिए मान की बात है। जिला प्रधान हरचरन ¨सह बराड़ सोथा ने कैबिनेट मंत्री को जिले में आने पर स्वागत किया। इससे पहले कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला ने गुरुद्वारा टूटी गंढी साहिब में माथा भी टेका। इस समय डीसी एमके अरा¨वद कुमार, एसएसपी मनजीत ¨सह ढेसी, एडीसी विकास एचएस सरां, सहायक कमिशनर जनरल वीरपाल कौर, चीफ इंजनियर बीएंड आरएस के गुप्ता, करनबीर ¨सह बराड़, जगजीत ¨सह हनी, सिमरजीत ¨सह भीना बराड़, ¨भदर शर्मा, गुरप्रीत गिल, ओम प्रकास शर्मा, रकेश सेतिया, सतपाल बांसल, ते¨जदर बांसल बब्बू प्रधान, शरनजीत ¨सह संधू, गुरजीत ¨सह नंदगढ़, शाम लाल गोयल, सुदर्शन सिडाना भी मौजूद थे।

शाम लाल गोयल का रहा सबसे अधिक योगदान

भले ही सभी नेता रेलवे ओवरब्रिज को लेकर क्रेडिट ले रहे हैं। लेकिन सबसे अधिक योगदान नेशनल कंज्यूमर अवेयरनेस ग्रुप के प्रधान शाम लाल गोयल व उनकी टीम का रहा है। इसमें अनेक अड़चन आई लेकिन शाम लाल ने अपना काम नहीं छोड़ा। बिना किसी निजी स्वार्थ के वह इसके पीछे लगे रहे और लगातार काम करते चले गए।

पूर्व सरकार ने किया था शिलान्यास : बरकंदी

हलका मुक्तसर से शिअद के विधायक कंवरजीत ¨सह रोजी बरकंदी का कहना है कि पुल का शिलान्यास अकाली सरकार ने किया था। उसके बाद भी एनओसी लेनी थी वह भी उन्होंने लेकर दी थी। यहां तक कि इसके लिए 19 करोड़ 84 लाख रुपये भी अकाली सरकार ने ही जमा करवाए थे। वितमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल ने तो वह पैसे वापस मंगवाने की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए। इस दौरान ही पुल के मामले में स्टे हो गया। जिस दौरान ही कांग्रेस की सरकार आ गई। जबकि मुक्तसर के लोगों को ओवरब्रिज की देन तो शिअद की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.