Move to Jagran APP

बूंदाबादी से छह डिग्री तक गिरा तापमान

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब शहर वासियों को जहां बीते दिन दो दिन से सूर्य देव के दर्शन नहीं हो रहे हैं वहीं पर ही वीरवार को पूरा दिन हलकी बूंदाबादी होती रही। जिस कारण रोजमर्रा के कार्य प्रभावित हुए। हालांकि लोग बारिश में काम को निकले जरूर, लेकिन दुकानदार इधर उधर ग्राहकों के इंतजार में रहे। वहीं पर ही किसानों के चेहरे पर बारिश के कारण रौनक छाई हुई है। इधर बारिश के चलते मेला में बैठे दुकानदार भी पूरा दिन खाली रहे। भले ही इक्का दुक्का ग्राहक आते रहे लेकिन बाजार पूरी तरह से खाली रहा। मनोरंजन मेले में तो किसी ने पूरा दिन एंट्री ही नहीं की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 05:06 PM (IST)
बूंदाबादी से छह डिग्री तक गिरा तापमान
बूंदाबादी से छह डिग्री तक गिरा तापमान

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

शहर वासियों को जहां बीते दिन दो दिन से सूर्य देव के दर्शन नहीं हो रहे हैं वहीं पर ही वीरवार को पूरा दिन ह्की बूंदाबादी होती रही जिस कारण रोजमर्रा के कार्य प्रभावित हुए। हालांकि लोग बारिश में काम को निकले जरूर, लेकिन दुकानदार इधर उधर ग्राहकों के इंतजार में रहे। किसानों के चेहरे पर बारिश के कारण रौनक छाई हुई है। इधर बारिश के चलते मेला में बैठे दुकानदार भी पूरा दिन खाली रहे। भले ही इक्का दुक्का ग्राहक आते रहे लेकिन बाजार पूरी तरह से खाली रहा। मनोरंजन मेले में तो किसी ने पूरा दिन एंट्री ही नहीं की।

बुधवार की रात से ही हलकी बारिश शुरु हो गई थी। रात भर ठंडी हवाएं चलती रही। सुबह दस बजे के बाद से बूंदाबादी शुरु हो गई। दोपहर एक बजे से चार बजे तक काफी तेज रही। बारिश के कारण पारा भी लुड़कर 18 डिग्री से 12 डिग्री तक जा पहुंचा। जिस कारण ठिठुरन भी बढ़ गई है।

बारिश के कारण एक बार तो मेले पर रोक लग गई है। मेले में घूम रहे लोग अपने अपने गांवों की ओर निकल पड़े। दुकानदार अपना सामान संभालने में जुटे गए। बारिश के कारण कई जगह पर पानी भी भर गया। मनोरंजन मेला तो एक बार बिल्कुल ही थम गया। जिस कारण बाजार खाली हो गया। उपर से बारिश के कारण वाहनों की भी लंबी लाइन लग गई। जिस लोगों को भी भारी मुश्किल का सामना करना पड़ा। पुलिस ने भी मुश्किल से ट्रैफिक व्यवस्था को संभाला। लोग घंटों तक लाइनों में लगे रहे। बारिश से किसान काफी खुश नजर आए। उनकी गेहूं की फसल को काफी लाभ पहुंचने वाला है। इनसेट

बारिश से गेहूं की सफल को फायदा : बराड़

जिला कृषि अधिकारी बल¨जदर ¨सह बराड़ का कहना है कि बारिश से अब गेहूं की फसल अधिक बढ़ेगी और इस पर बीमारियों का प्रभाव नहीं होगा। इसके साथ ही इसका कद अधिक होगा और मौसम ठंडा रहने के कारण को हर तरह से लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.