Move to Jagran APP

विद्यार्थियों ने प्रदर्शन कर सौंपा प्रशासन को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब सरकारी कॉलेज में अनुसूचित जाति के बच्चों से वसूल की जा रही फीस के विरोध में वीरवार को पंजाब स्टूडेंट यूनियन की ओर से कॉलेज मैनेजमेंट व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। इससे पहले बारिश के बावजूद भी विद्यार्थी सरकारी कॉलेज से मार्च करते हुए डीसी दफ्तर पहुंचे। जहां पर पुलिस की ओर से गेट बंद करने पर विद्यार्थियों ने बाहर खड़े होकर ही प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने कहा कि सरकारी कॉलेज की मैनेजमेंट अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों से जबरन फीस वसूल रही है। जबकि स्कालरशिप योजना

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 07:38 PM (IST)
विद्यार्थियों ने प्रदर्शन कर सौंपा प्रशासन को ज्ञापन
विद्यार्थियों ने प्रदर्शन कर सौंपा प्रशासन को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

सरकारी कॉलेज में अनुसूचित जाति के बच्चों से वसूल की जा रही फीस के विरोध में वीरवार को पंजाब स्टूडेंट यूनियन की ओर से कॉलेज मैनेजमेंट व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। इससे पहले बारिश के बावजूद भी विद्यार्थी सरकारी कॉलेज से मार्च करते हुए डीसी दफ्तर पहुंचे। जहां पर पुलिस की ओर से गेट बंद करने पर विद्यार्थियों ने बाहर खड़े होकर ही प्रदर्शन किया।

विद्यार्थियों ने कहा कि सरकारी कॉलेज की मैनेजमेंट अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों से जबरन फीस वसूल रही है। जबकि स्कालरशिप योजना के अधीन उनकी फीस माफ है। दाखिले के समय उनकी फीस माफ की बात कही जाती है लेकिन जैसे जैसे परीक्षा नजदीक आती है तो उन पर फीस के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया जाता है। विद्यार्थी नेता सुखमंदर कौर ने कहा कि अनुसूचित जाति से संबंधित विद्यार्थी फीस नहीं भरेंगे क्योंकि उन्हें फीसों का बायकाट कर रखा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अब भी इस मसले का हल नहीं किया गया तो वह संघर्ष तीव्र करेंगे। विद्यार्थियों ने डीसी दफ्तर का 15 मिनट का घेराव करने के बाद सहायक जनरल कमीशनर वीरपाल कौर को ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर जसप्रीत कौर, मनप्रीत कौर सुखवीर कौर, राज¨वदर ¨सह, सतनाम ¨सह, अरशदीप ¨सह, मुकेश कुमार, हनप्रीत कौर आदि मौजूद थे। इनसेट

पार्किग फीस का किया विरोध

फोटो 14एफडीके05

संवाद सूत्र, फरीदकोट

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा यहां के सरकारी बर¨जदरा कालेज में विद्यार्थियों से पार्किंग फीस की वसूली का विरोध करते हुए इसे बंद करने की मांग को लेकर कॉलेज ¨प्रसिपल को ज्ञापन सौंपा गया। पीएसयू नेता केशव आजाद व साहिल दीप ¨सह ने बताया कि बर¨जदरा कालेज में पार्किंग स्टैंड को ठेके पर दिया गया है व ठेकेदार द्वारा विद्यार्थियों से हर साल 600 रुपये प्रति विद्यार्थी वसूल किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कालेज में सुरक्षा गार्ड द्वारा भी विद्यार्थियों के मामले में जानबूझ कर दखलअंदाजी की जाती है। उन्होंने कहा कि कालेज का समय 9 बजे से 3 बजे तक है लेकिन सुरक्षा गार्ड द्वारा विद्यार्थियों को दोपहर डेढ़ -2 बजे ही कालेज में बाहर निकाल दिया जाता है। पीएसयू ने मांग रखी कि कालेज में विद्यार्थियों को अपने वाहन खड़े करने के लिए मुफ्त सुविधा दी जाए व विद्यार्थियों को पूरा समय कालेज में रहने दिया जाए।

इस अवसर पर विद्यार्थी नेता जगदीप ¨सह, मनदीप कौर, सुखप्रीत कौर, रमनदीप कौर, ध¨मदर ¨सह, रा¨जदर ¨सह, परमप्रीत ¨सह व सागर ¨सह आदि भी हाजिर हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.