Move to Jagran APP

आरओ को तहसील परिसर में बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब अदालत के आदेशों के बाद नामांकन पत्रों की पड़ताल करवाने पहुंचे गांवों के लोगों ने सही जवाब देने पर गुस्से में आकर आरओ (रिटर्निंग अधिकारी) को लक्खेवाली तहसील परिसर में ही बंधक बना डाला। उन्होंने तहसील का बाहरी गेट बंद कर धरना जमा दिया। इस दौरान ही उन्होंने प्रशासन व आरओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। करीब 45 मिनट के बाद पुलिस अधिकारियों ने आकर डीसी से बात की और आरओ को मुक्त करवाया। जिसके बाद धरनाकारियों ने अपना धरना समाप्त किया। गौरतलब है कि गांव भागसर, गंधड़, नंदगढ़, लक्खेवाली, महांबद्धर के लोगों के नामांकन पत्र रद्द हुए थे। हाईकोर्ट के आदेशों के बाद वह कल भी पूरा दिन वहां खड़े रहे लेकिन कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। जिस कारण वह वीरवार को फिर से

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 06:59 PM (IST)
आरओ को तहसील परिसर में बनाया बंधक
आरओ को तहसील परिसर में बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

अदालत के आदेशों के बाद नामांकन पत्रों की पड़ताल करवाने पहुंचे गांवों के लोगों ने सही जवाब न देने पर गुस्से में आकर आरओ (रिटर्निंग अधिकारी) को लक्खेवाली तहसील परिसर में ही बंधक बना डाला। उन्होंने तहसील का बाहरी गेट बंद कर धरना जमा दिया। उन्होंने प्रशासन व आरओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। करीब 45 मिनट के बाद पुलिस अधिकारियों ने आकर डीसी से बात की और आरओ को मुक्त करवाया जिसके बाद धरना समाप्त हुआ।

गांव भागसर, गंधड़, नंदगढ़, लक्खेवाली, महांबद्धर के लोगों के नामांकन पत्र रद हुए थे। हाईकोर्ट के आदेशों के बाद वह कल भी पूरा दिन वहां खड़े रहे लेकिन कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। जिस कारण वह वीरवार को फिर से वहां नामांकन पत्रों की जांच के लिए गए थे। आरओ जगरूप ¨सह ने प्रत्याशियों से नामांकन पत्रों की त्रुटि को देखते हुए उनके कागजात तो ले लिए लेकिन प्रत्याशी इस बात पर अड़ गए कि वह उन्हें इसकी कोई रसीद दे। कल को वह फिर कह देंगे कि जमा नहीं करवाए। जबकि आरओ उन्होंने कोई भी रसीद देने को तैयार नहीं था। उनका कहना था कि उनकी ड्यूटी तो मात्र पत्र लेने पर लगी है, बाकी कार्रवाई तो डीसी करेंगे। जबकि गांवों के लोग एक बात की रट लगाए हुए थे कि उन्हें रसीद दो। लेकिन आरओ जगरूप ¨सह उन्हें कोई भी संतोषजनक जवाब दिए बिना ही अपनी कार में बैठकर चल दिए। वह अभी तहसील परिसर के गेट पर ही पहुंचे थे कि गुस्साए लोगों ने तहसील का बाहरी गेट बंद कर धरना जमा दिया। उन्होंने वहीं पर ही नारेबाजी शुरू कर दी। करीब 45 मिनट के बाद डीएसपी (डी) जसमीत ¨सह व थाना लक्खेवाली के प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों की डीसी एमके अरा¨वद कुमार के साथ बात करवाई। जिस पर डीसी ने उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनके साथ धक्का नहीं होगा। तब कहीं जाकर प्रदर्शनकारी मानी और अपना धरना समाप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.