Move to Jagran APP

पीएसयू ने किया शिक्षकों के हक में प्रदर्शन

पंजाब स्टूडेंट यूनियन की ओर से सांझा अध्यापक मोर्चा के संघर्ष की हिमायत करते हुए वीरवार को अलग अलग स्कूलों के बाहर प्रदर्शन किया गया। विद्यार्थियों ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झबेलवाली, महांबद्धर, खोखर में रैली की। पीएसयू के नेताओं सुखमंदर कौर, सतवीर भागसर, राज¨वदर खोखर, हनी महांबद्धर ने कहा कि सरकार मजदूरों के बच्चों से शिक्षा छी

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 07:10 PM (IST)
पीएसयू ने किया शिक्षकों के हक में प्रदर्शन
पीएसयू ने किया शिक्षकों के हक में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

पंजाब स्टूडेंट यूनियन की ओर से सांझा अध्यापक मोर्चा के संघर्ष की हिमायत करते हुए वीरवार को अलग अलग स्कूलों के बाहर प्रदर्शन किया गया। विद्यार्थियों ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झबेलवाली, महांबद्धर, खोखर में रैली की। पीएसयू के नेताओं सुखमंदर कौर, सतवीर भागसर, राज¨वदर खोखर, हनी महांबद्धर ने कहा कि सरकार मजदूरों के बच्चों से शिक्षा छीनना चाहती है। निजीकरण की नीति के अधीन सरकारी स्कूलों को प्राइवेट हाथों में देकर सरकारी शिक्षा प्रणाली का घान कर रही है। इसके अधीन ही ठेके पर कार्य करने वाले शिक्षकों को रेगुलर नहीं किया जा रहा और रमसा के अधीन कार्य करने वाले शिक्षकों के वेतन में 75 प्रतिशत की कटौती की जा रही है। जिस कारण वह सड़कों पर आने को मजबूर हैं। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि दस वर्ष से कार्य कर रहे शिक्षकों का वेतन कम किया गया हो।

उधर बारहवीं के विद्यार्थियों से सरकारी स्कूलों में 1500 रुपये फीस ली जा रही है। जबकि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के अधीन यह फीस नहीं ली जा सकती। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही यह हल नहीं किया गया तो वह संघर्ष तीव्र करेंगे और शिक्षकों का हर तरह से सहयोग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.