संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

जिला परिषद तथा पंचायत समिति कर्मियों का वेतन सीधे खजाना दफ्तर में भेजने की मांग को लेकर पंचायत समिति के मुलाजिमों ने वीरवार को शहर के कोटकपूरा रोड पर स्थित बीडीपीओ दफ्तर के समक्ष रोष धरना देते हुए जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मांगों को लागू करवाने के लिए मुलाजिमों द्वारा 20 अप्रैल को ग्रामीण पंचायत विभाग के डायरेक्टर के चंडीगढ़ स्थित दफ्तर के समक्ष पंजाब स्तरीय धरना दिया जाएगा।

वीरवार को धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि बीते दिनों ग्रामीण विकास व पंचायत अधिकारी के साथ मी¨टग के दौरान उनकी सभी मांगों को जायज मान लिया गया था। परंतु विभाग के उच्चाधिकारी, सचिव मांगों को जान बूझकर लागू नहीं कर रहे है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगों को ना माना तो उनके द्वारा संघर्ष को लगातार जारी रखा जाएगा। जबकि इसी मांग को लेकर 20 अप्रैल को चंडीगढ़ में ग्रामीण पंचायत विभाग के डायरेक्टर के दफ्तर के समक्ष धरना दिया जाएगा। उन्होंने सभी जिला परिषद व पंचायत समिति कर्मियों का वेतन सीधे खजाना दफ्तर में भेजने, पंचायत अधिकारी, सुपरिंटेंडेंट संबंधी फैसले का अधिकार बीडीपीओ को देने, पुरानी पेंशन स्कीम चालू करने, समिति का खाता पंचायत अधिकारी व सुपरिंटेंडेंट के साथ सांझा करने की मांग की।

इस मौके पर पंचायत अधिकारी रु¨पदर ¨सह, सुपरिंटेंडेंट अजीत ¨सह, प्रधान वकील ¨सह, सेक्रेटरी परमजीत ¨सह, रोशन लाल, जस¨वदर ¨सह, बिक्रमजीत ¨सह, नवदीप ग्रोवर, हरजीत ¨सह, पवनदीप कौर, गुरदीप ¨सह मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!