Move to Jagran APP

मुक्तसर रजबाहे में आठ फीट दरार, बस्ती में भरा पानी

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब रविवार की शाम करीब चार बजे जलालाबाद-कोटकपूरा बाइ

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 06:53 PM (IST)
मुक्तसर रजबाहे में आठ फीट दरार, बस्ती में भरा पानी
मुक्तसर रजबाहे में आठ फीट दरार, बस्ती में भरा पानी

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

रविवार की शाम करीब चार बजे जलालाबाद-कोटकपूरा बाइपास पर कोटली रोड स्थित बस्ती कालू की वाड़ी के पास मुक्तसर रजबाहा टूट गया। जिस कारण बस्ती में पानी भरना शुरू हो गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि लोग उसे रोक नहीं पाए और पानी खाली प्लाटों में से होते हुए बस्ती के घरों तक जा पहुंचा। आधे घंटे के बाद अधिकारियों ने रजबाहे का पानी बंद करवाया तो कहीं जाकर बहाव कम हुआ।

जलालाबाद-कोटकपूरा बाइपास पर स्थित बाबा खेत्रपाल मंदिर के बिल्कुल सामने मुक्तसर रजबाहे में रिसाव शुरु हो गया। जिसका पता चलते ही विभाग के कर्मचारी वहां पहुंच गए। लोगों की ओर सहयोग न मिलने के कारण रजबाहा कुछ ही मिनटों में टूट गया। जिसके बाद रजबाहे में आठ फीट के करीब दरार आ गई। यह दरार बस्ती की ओर आई जहां पर काफी निवान थी। इसी कारण पानी तीव्रता से बस्ती की ओर जाना शुरू हो गया। करीब बीस मिनट में ही कालू की बाड़ी में पानी भरना शुरु हो गया। रजबाहे के साथ ही बोई हुई अरबी के खेत में भी पानी भर गया। जिस कारण वह फसल भी खराब हो गई। इसका पता चलते ही दूसरे कर्मचारी भी आए और उन्होंने आधे घंटे के बाद थांदेवाला हेड से रजबाहे को बंद करवाया। इसका पता चलते ही डीएसपी तल¨वदर ¨सह, थाना सदर प्रभारी अशोक कुमार व अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। अभी रजबाहा टूटा नहीं था उसमें से पानी रिस रहा था। जिसका पता चलते ही नहरी विभाग के मेट व सीआईए स्टाफ के ¨भदा ¨सह मौके पर पहुंच गए। कुछ समय के बाद वहां से पानी का मामूली बहाव शुरु हो गया। विभाग के कर्मचारी लोगों के मदद मांगते रहे और उन्हें सामान देने को कहते रहा ताकि इसे रोका जा सके। लेकिन मौके पर मौजूद अधिकतर लोग वीडियो बनाने में मस्त रहे। इसमें से चार पांच युवक रजबाहे में कूदे और उन्होंने बांधने की कोशिश की। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। रजबाहा टूट चुका था और पानी का बहाव बस्ती की ओर शुरु हो गया। वीडियो बनाने के चक्कर में युवकों ने अपनी ही बस्ती का नुकसान करवा लिया। इनसेट

पानी करवाया बंद बाद में होगी रिपेयर : एसडीओ

नहरी विभाग के एसडीओ रमनदीप सिद्धू ने बताया कि उनकी ओर से पानी बंद करवा दिया गया है। पानी का बहाव कम होने में दो घंटे का समय लगेगा। लेकिन जब पानी कम हो जाएगा तो ही इसकी रिपेयर हो पाएगी। क्योंकि पानी में तो बंद नहीं हो सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.