Move to Jagran APP

नहरी विभाग व विधायक के खिलाफ की नारेबाजी

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) : प्योरी माइनर के मोघा पर एकत्रित हुए गांव प्योरी,

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 04:53 PM (IST)
नहरी विभाग व विधायक के खिलाफ की नारेबाजी
नहरी विभाग व विधायक के खिलाफ की नारेबाजी

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) : प्योरी माइनर के मोघा पर एकत्रित हुए गांव प्योरी, गिद्दड़बाहा व गांव लूलबाई के किसानों ने नहरी विभाग तथा हलका विधायक अम¨रदर ¨सह राजा व¨ड़ग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। किसानों ने आरोप लगाया कि नहरी विभाग की अफसरशाही द्वारा हलके विधायक की शह पर उनको मिलने वाले पानी को कम करने के लिए मोघा में सीमेंट बजरी डालकर उसको ओर ऊंचा कर दिया गया। जिस कारण उनके खेतों में पहुंचने वाला थोड़ा बहुत पानी अब तो भी बिलकुल कम हो जाएगा। किसान आगू नछत्तर ¨सह, कुलबीर ¨सह, स्वर्ण ¨सह नंबरदार आदि ने कहा कि एक तरफ तो कैप्टन सरकार किसानों को खुशहाल करने के दावे कर रही है लेकिन दूसरी तरफ उनकी पार्टी का ही विधायक नहरी विभाग के साथ मिलकर किसानों के साथ सरेआम धक्केशाही कर रहा है। बजरी डाल पानी कम करने का आरोप

prime article banner

उन्होंने कहा कि पहले ही हमे तो कम पानी मिल रहा था लेकिन मोघे में बजरी डालकर पानी को बिलकुल ही कम कर दिया गया। किसानों ने रोष करते हुए ईंटे मिट्टी व बोरियां लगाकर अपने मोघों को पूरी तरह से ही बंद कर दिया। किसानों ने कहा कि हम तो पानी के बिना भी रह लेंगे लेकिन विधायक अपने चहेतों को खुश कर लें। किसानों को हक दिया गया: एक्सईएन

एक्सईएन गुर¨जदर ¨सह ने कहा कि जो किसानों का हक बनता है वो हक उनको दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों ने सरकारी काम में दखल दिया है तथा उनके खिलाफ पुलिस को लिखित शिकायत दी जाएगी।

किसी के साथ नहीं की धक्केशाही : विधायक

इस संबंध में विधायक व¨ड़ग ने कहा कि सभी किसान ही मेरे अपने हैं तथा में किसी किसान के साथ धक्केशाही नहीं कर रहा हूं। अगर किसानों को लगता है कि में उनके साथ धक्केशाही कर रहा हूं तो वह कानून अनुसार विभाग को अपील करें मेरे हलके में उनको पूरा इंसाफ मिलेगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.