Move to Jagran APP

साइकिल मैराथन निकाल शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

एसएसपी सरबजीत सिंह की देखरेख में पुलिस की तरफ से मुक्तिसर साइकिल मौराथन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 03:31 PM (IST)
साइकिल मैराथन निकाल शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि
साइकिल मैराथन निकाल शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

एसएसपी सरबजीत सिंह की देखरेख में पुलिस की तरफ से मुक्तिसर साइकिल राइडर्स एसोसिएशन के सहयोग से शहीद पुलिस मुलाजिमों की याद को सजदा करने के लिए और नौजवानों में देश भक्ति की भावना पैदा करने के लिए साइकिल मैराथन का आयोजन किया गया। यह साइकिल मैराथन को रेडक्रास से शुरू होकर बठिडा चौक से होते हुए गांव भुलर से होती हुई वापस एसएसपी दफ्तर संपन्न हुई। इस साइकिल रैली को एसआइ जगसीर सिंह की तरफ से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

साइकिल मैराथन में मुक्तिसर राईडर्स, फारीकी राईडर्स, एससीआर साइकिल राईडर्स, पीबी 30 राईडर्स, मुक्तसर रनर क्लब तथा कार्तिक मास्टर साइकिल स्टोर के सदस्यों के अलावा 100 से अधिक साइकिल राईडरों ने भाग लिया।

वर्णन योग्य है कि साइकिल क्षेत्र का राष्ट्रीय स्तर का टाइटल एसआर जो कि किसी राईडर्स को 200 किलोमीटर, 300 किलोमीटर, 400 किलोमीटर और 600 किलोमीटर साइकिल रेस लगातार निश्चित समय में मुकम्मल कर एक अंत्र राष्ट्रीय संस्था औडेक्स (फ्रांस) की तरफ से दिया जाता है। अहम प्राप्ति को प्राप्त कर चुके करीब तीन साइकिल राइडर भी इनमे शामिल थे। मैराथन में पुलिस एवयरनेस टीम की तरफ से रैली साथ साथ साउंड व्यवस्था लगा कर एक गाड़ी आगे लगाई गई थी जो शहीद पुलिस मुलाजिमों की शहादत बारे लोगों को जागरूक कर रही थी। यह साइकिल रैली भुल्लर गांव पहुंची तो वहां सरपंच और गांव वासियों, दोदे गांव के सरपंच की तरफ से भरवां स्वागत किया और गांव में बने पार्क में रिफ्रैशमैंट का भी प्रंबंध किया गया। एसआइ जसगीर सिंह और एएसआइ कास्म अली की तरफ से समूह गांव वासियों को शहीद पुलिस मुलाजिमों की शहादत बारे अवगत करवाया गया। यह रैली 20 किलोमीटर सफर करने के बाद एसएसपी दफ्तर वापस पहुंची जहां ब्रेक फास्ट करने के बाद साइकिल राईडरज को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस मैराथन में नौजवान साथ साथ 66 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग की तरफ से भी इस में शामिल हो कर इस मैराथन की महत्ता को ओर बढ़ाया। इस मौके पर रघबीर सिंह, हरमंदर सिंह,परिमंदर सोढी, साहब सिंह, जगसीर सिंह, मनप्रीत सिंह, विकास झाब, अकुश नारंग, मायटी सोनी, सतिदरपाल सिंह, सतिदर व हरिदर ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.