Move to Jagran APP

सर्विसलेन की 15 फीट जगह खाली करवाया

संदीप मलूजा, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब) अतिक्रमण को हटाने के लिए तल्ख हुई नगर कौंसिल ने बुधवार को

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 07:37 PM (IST)
सर्विसलेन की 15 फीट जगह खाली करवाया
सर्विसलेन की 15 फीट जगह खाली करवाया

संदीप मलूजा, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

loksabha election banner

अतिक्रमण को हटाने के लिए तल्ख हुई नगर कौंसिल ने बुधवार को नेशनल हाईवे के साथ बनाई गई सर्विसलेन के बीच वाली जगह

पर किए गए कब्जे को हटाने के लिए अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई गई। इस दौरान कौंसिल कर्मियों ने दुकानदारों द्वारा रख गए सामान को अपने कब्जे में लेते हुए साथ लाई ट्रैक्टर ट्रालियों में लाद लिया। करीब 15 फीट चौड़ी इस जगह पर दुकानदारों ने पक्के तौर पर अवैध कब्जा कर रखा था। दैनिक जागरण ने 9 अप्रैल को सड़क पर 5 से 10 फीट अतिक्रमण शीर्षक के अंतर्गत इस समाचार को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। कौंसिल द्वारा आजा की गई इस बड़ी कार्रवाई के दौरान दुकानदार भी खौफजदा दिखाई दिए।

एसडीएम न¨रदर ¨सह के निर्देश पर नगर कौंसिल की टीम ने बुधवार को नेश्नल हाईपे पर कैरों रोड से लेकर बस स्टैंड तक सर्विसलेन के पास दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए दमखम के साथ लाई दो ट्रैक्टर ट्रालियों में समान उठाकर रखना शुरु कर दिया। यकायक शुरु हुई इस कार्रवाई से दुकानदार भी सकते में दिखाई दिए। कुछ सामान कौंसिल कर्मियों ने उठा कर नगर कौंसिल जमा कर दिया तो कुछ सामान दुकानदारों ने खुद ही उठाकर ट्रकों में भरकर वहां से हटा दिया। कौंसिल की इस कार्रवाई के बाद 15 फीट की यह जगह काफी खुली खुली दिखाई दी। पूर्व सीएम प्रकाश ¨सह बादल के ड्रीम शहर तथा डिप्टी स्पीकर अजायब ¨सह भट्टी के हलके में कौंसिल द्वारा दी गई इस दबिश को एक बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। इनसेट

दुकानों के आगे से नहीं उठाया सामान

भले ही कौंसिल ने 15 फीट चौड़ी इस जगह को खाली करवा एक सराहनीय काम किया है। परंतु इस कार्रवाई के दौरान इसी रोड पर स्थित दुकानों के आगे करीब पांच फीट तक रखे गए अवैध रुप से सामान को हाथ तक नहीं लगाया गया। इनसेट

जारी रहेगी यह मुहिम : एसडीएम

एसडीएम न¨रदर ¨सह ने बताया कि शहर को सुंदर बनाने के लिए लोगों का सहयोग बेहद जरुरी है। परंतु इसके लिए शहर निवासी भी अपना बनता सहयोग दें। उनके अनुसार दुकानदारों द्वारा पक्के तौर पर अवैध रुप से रखे गए सामान को उठाकर आगे की कारवाई की जा रही है। जबकि इस मुहिम को आगामी समय में भी यूं ही जारी रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.