Move to Jagran APP

गांव फत्तनवाला में नौ माह से नहीं बंटा गेहूं, कार्डधारी बेहाल

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब हलके के गांव फत्तनवाला के कार्ड धारकों को बीते नौ माह से

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 05:20 PM (IST)
गांव फत्तनवाला में नौ माह से नहीं बंटा गेहूं, कार्डधारी बेहाल
गांव फत्तनवाला में नौ माह से नहीं बंटा गेहूं, कार्डधारी बेहाल

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

हलके के गांव फत्तनवाला के कार्ड धारकों को बीते नौ माह से गेंहू नहीं मिल पाई है जिस कारण गरीब घरों को काफी मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है। इन्हीं मुश्किलों को देखते हुए कार्ड धारकों ने कुल ¨हद खेत मजदूर यूनियन के मीत प्रधान जत्थेदार मलकीत ¨सह की अगुवाई में वीरवार को जिला फूड सप्लाई कंट्रोल अधिकारी (डीएफएससी) दीवान चंद से मुलाकात की। हालांकि डीएफएससी ने मार्च तक जिले भर में गेहूं बंटवा देने का भरोसा दिया।

शिष्टमंडल में शामिल प्रांतीय मीत प्रधान कामरेड हरि राम चक्क शेरेवाला, जिला मीत प्रधान जंगीर ¨सह तथा ब्लाक मीत प्रधान मलकीत ¨सह ने कहा कि मार्च माह तक तो गरीबों का हाल बेहाल हो जाएगा। क्योंकि पहले ही मनरेगा का काम बंद होने कारण गरीबों के समक्ष आर्थिक तंगी है। आम जरुरतें पूरी करने के लिए गरीब लोगों के पास रुपये की कमी है। उस पर अब गेहूं भी नहीं दी जा रही है। डीएफएससी ने मजबूरी प्रगट की। जिस पर शिष्ट मंडल ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन से गेहूं बांटने की पालिसी में सुधार करने की मांग करते हुए पहले की तरह प्रत्येक माह गेहूं बांटने की मांग की। साथ ही डिपो होल्डरों की ओर से बांटी जाने वाली गेहूं के गंट्टों की तुलाई की भी जांच करने की मांग उठाई। इस मांग को लेकर संघर्ष करने की चेतावनी भी दी। इस मौके पर इंद्रजीत ¨सह, करनैल ¨सह, चढ़त ¨सह समेत अन्य भी मौजूद थे।

इसके अलावा गांव चक गांधा ¨सह वाला में खेत मजदूर यूनियन नेता प्रदीप कौर, मंदर ¨सह, अजैब ¨सह आदि ने भी गेहूं न बंटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि करीब 15 दिन पहले उनके गांव में पर्ची काट दी गई थी लेकिन अभी तक गेहूं नहीं बांटी गई। जिस कारण मजदूरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द मजदूरों को गेहूं मुहैया करवाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.