Move to Jagran APP

मुक्तसर में 120 बसें और 7 बैंक रहे बंद

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब बैंक और रोडवेज कर्मियों की मुकम्मल हड़ताल लोगों के लिए पूरा दिन परेशानी बनी रही। लोग बसों ढूंढते इधर उधर घूमते देखे गए। सर्दी में लोग बस स्टैंड पर खड़े बसों का इंतजार करते रहे। जबकि प्राइवेट बसों वाली की चांदी रही। एक दिन ही हड़ताल के कारण जिले में 120 बसें और सात बेंक पूरी तरह से बंद रहे। जिस कारण रोडवेज के 450 कर्मचारी व बैंकों के स्टाफ ने काम नहीं किया। इसी वजह से ही जिले भर में चार करोड़ से उपर का लेन देने प्रभावित हुआ। उधर ट्रेड यूनियनों ने मलोट रोड बाइपास पर धरना लगाकर भी यातायात ठप्प किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 06:10 PM (IST)
मुक्तसर में 120 बसें और 7 बैंक रहे बंद
मुक्तसर में 120 बसें और 7 बैंक रहे बंद

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

बैंक और रोडवेज कर्मियों की मुकम्मल हड़ताल लोगों के लिए पूरा दिन परेशानी का कारण बनी रही। लोग बसों ढूंढते इधर-उधर घूमते देखे गए। सर्दी में लोग बस स्टैंड पर खड़े बसों का इंतजार करते रहे जबकि प्राइवेट बसों वाली की चांदी रही। एक दिन ही हड़ताल के कारण जिले में 120 बसें और सात बैंक पूरी तरह से बंद रहे। जिस कारण रोडवेज के 450 कर्मचारी व बैंकों के स्टाफ ने काम नहीं किया। इसी वजह से ही जिले भर में चार करोड़ से उपर का लेन देने प्रभावित हुआ। उधर ट्रेड यूनियनों ने मलोट रोड बाइपास पर धरना लगाकर भी यातायात ठप किया।

रोडवेज कर्मियों की हड़ताल के कारण पनबस व रोडवेज की कुल 120 बसें आज पूर्ण तौर पर बंद रही। जिस कारण 450 कर्मचारी हड़ताल पर रहे। रोडवेज कर्मियों की हड़ताल के कारण जम्मू कटरा, हरिद्वार, जालंधर, चंडीगढ़, देहरादून, दिल्ली, फिरोजपुर समेत अन्य कई रूट मिस हुए जिस कारण लोगो को भी परेशानी झेलनी पड़ी। दूर दराज जाने वाले लोग अपनी मंजिलों पर देरी से पहुंचे और बस स्टैंड पर खड़े होकर इंतजार करते रहे। इस कारण से ही रोडवेज का एक दिन का आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ।

हड़ताल के चलते सात बैंक बंद रहे। जिसमें पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक, ¨सडीकेट बैंक, देना बैंक, इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक, इलाहाबाद बैंक में मुकम्मल हड़ताल रही। हड़ताल की वजह से बैंकों का करीब चार करोड़ रुपये का लेन देन प्रभावित हुआ। लोगों को सुबह से ही इसका पता चलने के कारण लोग शहरों में बहुत कम दिखाई दिए। बैंकों के बाहर ताले लटके हुए थे। हालांकि कुछ बैंक में कर्मचारी बैठे जरूर रहे लेकिन उन्होंने कोई काम नहीं किया। डाकघर में भी हड़ताल रहने के कारण लोगों की डाक नहीं बंट सकी। हालांकि बरीवाला क्षेत्र में डाकियों ने डाक बांटी। लेकिन मुक्तसर में मात्र दो कर्मचारियों ने ही डाक बांटी बाकी दस हड़ताल पर रहे। इनसेट

ट्रेड यूनियनों ने एक घंटा लगाया जाम

ट्रेड यूनियनों ने एकत्रित होकर मलोट रोड बाइपास पर धरना लगाकर यातायात ठप्प कर दिया। इस दौरान वाहनों की लंबी लाईन लग गई। करीब एक घंटा चले इस धरने के दौरान लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। जिस कारण बसें भी शहर के बीच से होकर गुजरती रही। इस दौरान ही एम्बुलेंस भी आई लेकिन धरनाकारियों ने उसे खुद ही जाने दिया जबकि अन्य किसी भी वाहन को वहां से गुजरने नहीं दिया। करीब एक घंटे के बाद तहसीलदार मनजीत ¨सह मौके पर पहुंचे जिन्होंने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लिया। उसके बाद धरनाकारियों ने अपना धरना समाप्त किया और यातायात बहाल हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.