Move to Jagran APP

क‌र्फ्यू के कारण आम लोगों की आर्थिक व्यवस्था डगमगाई, बिलों से राहत दे सरकार

कोरोना महामारी करके लॉक डाऊन दौरान आम लोग तथा मध्यमवर्ग के व्यापारियों पर आर्थिक बोझ के लिए राहत की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से जिला प्रधान जगदेव सिंह बाम की अगुआई में राज्य सरकार के नाम पर तहसीलदार रमेश कुमार को ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर जिला प्रधान जगदेव सिंह बाम हलका मुक्तसर प्रधान जगदीप सिंह काका बराड़ तथा हलका मलोट प्रधान जशन बराड़ लक्खेवाली ने कहा कि पंजाब में लगे क‌र्फ्यू दौरान बीते करीब ढाई माह से बंद पड़ व्यापार से इंडस्ट्रीज कारण आम लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ा है तथा अब ढील की वजह से इंडस्ट्रीज तो खुल गई है लेकिन बंद दौरान आम लोगों खासकर मध्यम वर्ग के परिवारों पर ज्यादा बोझ बढ़ गया है। जिन्हें जिदगी की गाड़ी को वापिस चलाने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब सरकार तथा केंद्र सरकार की तरफ से इस संबंधी लोगों को कोई राहत

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 04:16 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 04:16 PM (IST)
क‌र्फ्यू के कारण आम लोगों की आर्थिक व्यवस्था डगमगाई, बिलों से राहत दे सरकार
क‌र्फ्यू के कारण आम लोगों की आर्थिक व्यवस्था डगमगाई, बिलों से राहत दे सरकार

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी ने जिला प्रधान जगदेव सिंह बाम की अगुआई में राज्य सरकार के नाम तहसीलदार रमेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। कोरोना महामारी करके लॉक डाऊन के दौरान आम लोग व मध्यमवर्ग के व्यापारियों पर आर्थिक बोझ के लिए राहत की मांग की गई।

जिला प्रधान जगदेव सिंह बाम, हलका मुक्तसर प्रधान जगदीप सिंह काका बराड़ तथा हलका मलोट प्रधान जशन बराड़ लक्खेवाली ने कहा कि पंजाब में लगे क‌र्फ्यू के दौरान बीते करीब ढाई माह से बंद पड़ी इंडस्ट्रीज के कारण आम लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ा है। अब ढील की वजह से इंडस्ट्रीज तो खुल गई है लेकिन बंद के दौरान आम लोगों खासकर मध्यम वर्ग के परिवारों पर ज्यादा बोझ बढ़ गया है जिन्हें जिदगी की गाड़ी को वापिस चलाने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब सरकार तथा केंद्र सरकार की तरफ से इस संबंधी लोगों को कोई राहत नहीं दी गई। पंजाब सरकार की तरफ से अब लोगों को भेजे गए बिजली बिल, प्रापर्टी टैक्स, बैंकों की किश्तें, सीवरेज बिल, पानी बिल व अन्य खर्चों का भुगतान करना असंभव है। अत: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग है कि उक्त बिल माफ करके लोगों को राहत दी जाए।

उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन कारण बंद हुए रोजगार के कारण गरीब परिवार, मजदूर तथा किराए पर रह रहे लोगों पर मकान मालिकों द्वारा किराया देने का जोर दिया जा रहा है। बाजारों के खुलने पर अब बाजारों में मंदी का दौर छाया हुआ है। इंडस्ट्रीज चलने से रोजगार के साधन बढ़ने से राज्यों में लेबर की कमी महसूस की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में पांच हजार होटल, 3500 रिजोर्ट, टूरिज्म इंडस्ट्रीज के साथ जुड़े करीब 10 लाख पंजाब के लोग जैसे टैंट, हलवाई, कैटरिग, लाइट डैकोरेशन, फ्लावर डैकोरेशन, वेटर, डीजे साऊंड, सभ्याचारक ग्रुप से जुड़े लोग बेरोजगार हो गए हैं। आम आदमी पार्टी राज्य सरकार से मांग करती है कि उक्त मांगों के साथ-साथ होटल इंडस्ट्रीज के रोजगार को दोबारा शुरू किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.