Move to Jagran APP

शहर को पॉलिथिन मुक्त बनाने में दुकानदार करें सहयोग : एडीसी

मेरा मुक्तसर मेरा मान अभियान के तहत स्थानीय सब्जी मंडी में पांच रुपए में धरती बचाओ टीम द्वारा जागरूकता समागम करवाया गया। इस अवसर पर विशेष तौर पर पहुंचे एडीसी डॉ. रिचा शर्मा ने समूह सब्जी विक्रेताओं व अन्य दुकानदारों को भी इस अभियान से जुडऩे व श्री मुक्तसर साहब को पॉलिथिन से मुक्त करने में सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने इस दौरान घोषणा की कि सब्

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 04:39 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 04:39 PM (IST)
शहर को पॉलिथिन मुक्त बनाने में दुकानदार करें सहयोग : एडीसी
शहर को पॉलिथिन मुक्त बनाने में दुकानदार करें सहयोग : एडीसी

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब : मेरा मुक्तसर मेरा मान अभियान के तहत सब्जी मंडी में धरती बचाओ टीम द्वारा जागरूकता समागम करवाया गया। इस अवसर पर विशेष तौर पर पहुंचे एडीसी डॉ. रिचा शर्मा ने समूह सब्जी विक्रेताओं व अन्य दुकानदारों को भी इस अभियान से जुड़ने व श्री मुक्तसर साहब को पॉलीथिन मुक्त करने में सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने इस दौरान घोषणा की कि सब्जी मंडी का जो भी दुकानदार अपनी दुकान अथवा रेहड़ी को पॉलीथिन मुक्त करेगा उसको 26 जनवरी को सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

एडीसी ने कहा कि पॉलीथिन हमारे पर्यावरण व मानवीय सेहत के लिए बड़ा खतरा है। सरकार द्वारा इस पर पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर किसी दुकान से पाबंदीसुदा पॉलीथिन मिला तो नगर कौंसिल पुलिस के पास एफआइआर दर्ज करवाने से भी गुरेज नहीं करेगी। उन्होंने इस अवसर पर सब्जी खरीदने आए लोगों को भी अपील की कि वे सब्जी खरीदने के लिए कपड़े का थैला साथ लेकर आएं, क्योंकि पॉलिथिन के मानवीय स्वास्थ्य पर खतरनाक प्रभाव पड़ते हैं व साथ की साथ में खाने पीने की वस्तु इसमें डालने से इन के हानिकारक प्रभाव हमारे भोजन में शामिल हो जाते हैं।

लोगों को पांच रुपये में दिए कपड़े के थैले

धरती बचाओ टीम के सदस्य डॉ. सीमा गोयल व नवदीप ¨सह सुखी ने लोगों को अपनी टीम द्वारा तैयार किए कपड़े के थैले 5-5 रुपये में उपलब्ध करवाएं व लोगों को प्रेरित किया कि वे यह कपड़े के थैले का इस्तेमाल करें व पॉलीथिन के लिए लिफाफों का इस्तेमाल बंद करें। नगर कौंसिल के परमजीत ¨सह व द¨वद्र ¨सह ने शहर निवासियों को चार जनवरी से शुरू हो रहे स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के बारे में जानकारी दी। वह आह्वान किया के सारे शहर वासी अपने शहर को साफ सुथरा रखें, ताकि हम अपने शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में आगे ले आ सकें। इसके अलावा डेयरी मालिकों को भी सूचित किया गया कि दूध, दही पॉलीथिन के लिफाफे में देने की बजाय बर्तनों में दें व लोगों को दूध लेने के लिए आते समय बर्तन लेकर आने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर कपड़े के थैले तैयार करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर सब्जी विक्रेताओं गौरव व मान ¨सह ने इस अभियान में सहयोग का प्रण लिया। इस अवसर पर जिला भलाई अधिकारी जगमोहन ¨सह मान, सोनी बाबा, अनुराग राहुल शर्मा, अमृतपाल ¨सह, बूटा राम कमरा, दलजीत ¨सह, पाल ¨सह व रानी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.