Move to Jagran APP

Muktasar News: अमृतपाल सिंह को आज जाना था मुक्‍तसर, गिरफ्तारी के बाद कार्यक्रम रद्द

पंजाब के मुक्‍तसर में आज अमृतपाल सिंह को जाना था। वहीं गिरफ्तारी के बाद कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। मुक्‍तसर में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 18 Mar 2023 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 06:17 PM (IST)
Muktasar News: अमृतपाल सिंह को आज जाना था मुक्‍तसर, गिरफ्तारी के बाद कार्यक्रम रद्द
अमृतपाल सिंह को आज जाना था मुक्‍तसर, गिरफ्तारी के बाद कार्यक्रम रद्द

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब: अजनाला पुलिस थाने पर कब्जा कर गुंडागर्दी का नंगा नाच करने वाले खालिस्तान अलगाववादी अमृतपाल सिंह की जालंधर में गिरफ्तारी होने की सूचना मिलने के बाद मुक्तसर में धारा 144 लागू कर दी गई है। मुक्तसर में अमृतपाल सिंह का रविवार 19 मार्च को खालसा वहीर प्रोग्राम था। धारा 144 लगने पर यह पुलिस ने यह प्रोग्राम बैन कर दिया है। वहीं मुक्तसर में गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के सभी नाकों व शहर के विभिन्न जगहों पर पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त सुरक्षा प्रबंध कर दिए गए हैं, ताकि अप्रिय घटना को समय रहते रोका जा सके।

loksabha election banner

बता दें कि अमृतपाल द्वारा रविवार को मुक्तसर के गुरुद्वारा टिब्बी साहिब के पास से खालसा वहीर की शुरुआत करनी थी। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सख्त प्रबंध पहले से ही किए जा चुके थे। मगर अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद प्रोग्राम रद्द होने पर शहर में पुलिस सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि मुक्तसर में अमृतपाल का ये दूसरा प्रोग्राम होना था। इससे पहले मेला माघी पर भी मुक्तसर में खालसा वहीर पहुंची थी।

मुक्तसर में पुलिस कर रही मुनियादी

मुक्तसर में इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हैं और धारा 144 लागू कर शहर में पुलिस इस संबंध में मुनियादी कर रही है कि अगर कोई भी भीड़ एकत्र करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देर शाम गुरुद्वारा टिब्बी साहिब के आसपास बढ़ाई सुरक्षा

पुलिस प्रशासन की ओर से देर शाम गुरुद्वारा टिब्बी साहिब के आसपास भी सुरक्षा प्रबंध बढ़ा दिए हैं। क्योंकि यहां ही खालसा व्हील शुरू होना था। गुरुद्वारा साहिब के पास कार्यक्रम को लेकर तैयारियां भी चल रही थी। लेकिन पुलिस ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए हैं।

पुलिस की अपील, सहयोग करें

डीएसपी (डी) राजेश स्नेही ने धारा 144 की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए है। धारा 144 का उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों को संयम बनाने क अपील की। उन्होंने कहा कि सभी लोग पुलिस का सहयोग करें। कानून व्यवस्था बनाई रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.