Move to Jagran APP

बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठिठुरन, 7 डिग्री गिरा तापमान

मंगलवार दोपहर को हुई हलकी बूंदाबादी ने जहां ठिठुरन बढ़ा दी वहीं पर ही किसानों के चेहरे पर भी रौनक छा गई है। जिससे लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है। दोपहर को हुई बारिश ने मौसम का मिजाज एकदम ठंडा कर दिया। उधर बारिश के बाद किसान भी काफी खुश नजर आ रहे हैं क्योंकि बारिश से किसानों की फसल को पूरी तरह से लाभ होने वाला है। पिछले कुछ दिनों से जहां लोग दोपहर के समय हाफ बाजू शर्टे पहने धूप सेंकते नजर आ रहे थे। वहीं आज मौसम का मिजाज कुछ और ही रहा। दिन भर मौसम ठंडा रहा। लोग सारा दिन सूर्य देव के दर्शनों को तरसते रहे। बारिश के चलते बिजली सप्लाई भी प्रभावित रही। शहर बाजार भी आम दिनों की बजाए सूने-सूने ही नजर

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 06:04 PM (IST)
बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठिठुरन, 7 डिग्री गिरा तापमान
बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठिठुरन, 7 डिग्री गिरा तापमान

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर को हुई हलकी बूंदाबादी ने जहां ठिठुरन बढ़ा दी वहीं पर ही किसानों के चेहरे पर भी रौनक छा गई है। लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है। दोपहर को हुई बारिश ने मौसम का मिजाज एकदम ठंडा कर दिया। तापमान 24 डिग्री से गिरकर 17 डिग्री पर पहुंच गया। बारिश के बाद किसान भी काफी खुश नजर आ रहे हैं क्योंकि बारिश से किसानों की फसल को पूरी तरह से लाभ होने वाला है।

कुछ दिनों से जहां लोग दोपहर के समय हाफ बाजू शर्टे पहने धूप सेंकते नजर आ रहे थे। वहीं आज मौसम का मिजाज कुछ और ही रहा। दिन भर मौसम ठंडा रहा। लोग सारा दिन सूर्य देव के दर्शनों को तरसते रहे। बारिश के चलते बिजली सप्लाई भी प्रभावित रही। शहर बाजार भी आम दिनों की बजाए सूने-सूने ही नजर आए। जिन लोगों की मजबूरीवश काम पर जाना पड़ा, सिर्फ वहीं बाजारों में निकले दिखाई दिए। ज्यादातर लोग घरों में ही रजाइयों में कैद हुए रहे।

किसान नेता जगदेव ¨सह, जरनैल ¨सह, गुरांदित्ता ¨सह का कहना है कि बारिश से उन्हें बहुत लाभ मिलेगा। बारिश से हरे चारे की फसल, सरसों व गेहूं की फसल काफी बढ़ेगी। उधर जिला कृषि अधिकारी बल¨जदर ¨सह बराड़ का भी मानना है कि इस बारिश से किसानों की फसल का कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि उन्हें लाभ होगा। सर्दी से ही गेहूं की फसल बढ़ती है। बारिश से सर्दी होने से जहां फसल का कद बढ़ेगा वहीं पर ही बीमारियों भी नहीं लगेंगी। उन्होंने बताया कि इस बार जिले में 2 लाख 13 हजार हेक्टेयर गेहूं की बिजाई होने जा रही है। जबकि नरमे वाली जमीन में करीब 13 हजार हेक्टेयर की बिजाई बाकी है। इनसेट

गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ी

गर्म कपड़े की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ होने लगी है। कपड़े का कारोबार करने वाले खरैती लाल ने बताया कि पहले तो कुछ नहीं था आज से कुछ लोगों की आमद बढ़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.