Move to Jagran APP

बरसात के पानी में घिरे मजदूरों की रैली

बरसात के पानी में घिरे गांव उदेकारण के मजदूरों द्वारा रविवार को रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 04:42 PM (IST)
बरसात के पानी में घिरे मजदूरों की रैली
बरसात के पानी में घिरे मजदूरों की रैली

संवाद सूत्र श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

बरसात के पानी में घिरे गांव उदेकारण के मजदूरों द्वारा रविवार को देहाती मजदूर सभा, पंजाब खेत मजदूर यूनियन व भाकियू एकता उगराहा की अगुआई में गांवों में रोष रैली की गई। मजदूरों ने बताया कि उनके घर पानी में डूबे हुए तथा बच्चों सहित गांव के सरकारी स्कूल में हैं।

मजदूरों ने बताया कि प्रशासन को वार वार पानी की निकासी तथा खाने पीने के सामान लिए मिनते तरले कर रहे है। लेकिन प्रशासन लंबी तान कर सो रहा है। देहाती मजदूर सभा के नेता जगजीत सिंह जस्सेआना, हरजीत सिंह मदरसा, हरपाल सिंह, पंजाब खेत मजदूर यूनियन के आगू तरसेम खुंडेहलाल, काका सिंह, कुलदीप सिंह, जसविदर सिंह, राजा सिंह आदि ने बताया कि पिछले दिनों हुई तेज बरसात के कारण मजदूरों की नीची बस्ती में बहुत ज्यादा पानी भरने के कारण मजदूरों के घर पानी में पूरी तरह से डूब गए है। सभी मजदूर अपने घरों का सामन उठाकर गांव के सरकारी स्कूल में 12 दिनों से बैठे हुए है। न तो प्रशासन तथा न ही गांव की पंचायत ने मजदूरों की कोई सार ली है। उन्होंने प्रशासन से जल्द से जल्द मजदूरों को राशन व रहने के लिए तंबू तरपाल देने के लिए मांग की है तथा साथ ही मजूदरों के घरों में भरा पानी को जल्द से जल्द निकालने को कहा है साथ मजदूरों ने सरकार से मुआवजे की मांग भी की है। मजदूरों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी समस्या का हल जल्द न किया गया तो आने वाले दिनों में संघर्ष को और तीव्र करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.