संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) : माता मिश्री देवी डीएवी कालेज में डीपीई काजल पंजाब की हिदायतों पर प्रिसिपल डा. एचएस अरोड़ा के दिशा निर्देशों पर चलते हुए जसविदर बाघला व रिकू कुमार अदीवाल ने कालेज में हर्बल गार्डन बनाया गया। प्रिसिपल अरोड़ा ने बताया कि हर्बल गार्डन में विभिन्न बीमारियों के इलाज लिए पौधे लगाए गए जिनमें मुख्य तौर पर इंसूलीन, स्टीवियां, लैमन ग्रास, आंवला, ऐलोवेरा, मेहंदी, छूई मुई, कचनार आदि के पौधे शामिल है। उन्होंने कहा कि आज के तनाव भरे युग में इप पौधों का प्रयोग हर एक मनुष्य को करना चाहिए ता जो बीमारियों से बचा जा सके। इस मौके पर कालेज का समूह स्टाफ आदि मौजूद रहा। वन विभाग ने ग्राम पंचायत को बताया पेड़-पौधों का महत्व

वन विभाग जिला मुक्तसर की तरफ से गांव भलाईआना में ग्राम पंचायत के सहयोग से वन मंडल अधिकारी बलजीत सिंह बराड़ तथा वन मंडल अधिकारी विस्तार दलजीत सिंह के आदेशानुसार वन रेंज श्री मुक्तसर साहिब के ब्लाक आसा बुट्टर में वन महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर विभाग के अधिकारियों की तरफ से पौधे लगाकर इस मुहिम की शुरुआत की गई।

इस अवसर पर गुरजंट सिंह ब्लाक अधिकारी मुक्तसर तथा गुरमीत सिंह कंडियारा वन ब्लाक अधिकारी आसा बुट्टर की तरफ से पेड़- पौधों को बचाने तथा उनकी सार संभाल के बारे में जानकारी दी। वन गार्ड मनजिदर सिंह, कर्मजीत कौर, पलविदर कौर, लखविदर कौर उपस्थित थे। गांव के सरपंच सुखजीत कौर की तरफ से वन विभाग की टीम का धन्यवाद किया गया तथा वन ब्लाक विस्तार मुक्तसर की तरफ से पंचायत को सम्मानित किया गया।

Edited By: Jagran